• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA Protest: दिल्‍ली के मौजपुर में भड़की हिंसा, पुलिसकर्मी की मौत, DCP घायल

|

नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध और समर्थन में सोमवार को भी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन जारी है। मौजपुर और जाफराबाद में सीएए समर्थक और इसका विरोध करने वाले आमने सामने हैं। कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है। भारी पत्थरबाजी हो रही है। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ रही है। इस बीच, एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। ये पुलिसकर्मी पत्‍थरबाजी में जख्‍मी हो गया था। वहीं शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा पत्‍थरबाजी में जख्‍मी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि विरोधियों की ओर से की गई पत्‍थरबाजी में रतन लाल नाम के हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई है। हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जुड़े हुए थे।

Anti CAA Protest: जाफराबाद में हिंसक प्रदर्शन, 2 घरों में लगाई आग, चली गोली

इसके अलावा वजीराबाद रोड पर प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को फूंक डाला है, इससे पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा है। मिली जानकारी के मुताबिक मोतीपुर में दो गुटों के बीच पत्‍थरबाजी हुई है। वहीं उपद्रवियों ने एक ऑटो और मकान में आग लगा दी है। इतना ही नहीं उपद्रवी मीडिया वालों के साथ भी बदतमीजी और गाली गलौज कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मौजपुर इलाके में गोली भी चली है। एक शख्स को गोली लगने की खबर भी सामने आ रही है।

200 से ज्‍यादा केस, कई हत्‍याएं, फिरौती... डॉन रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका में फिर गिरफ्तार, आधी रात को भारत पहुंचेगा

वहीं, करावल नगर रोड स्थित शेरपुर चौक पर देर रात हिंसा में आगजनी के बाद लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई हैं। जहां एक समुदाय के लोग हाथ में डंडे लेकर श्रीराम के नारे लगा रहे हैं, वहीं दूसरी और चांद बाग की पुलिया के पास दूसरे समुदाय के लोगों की भीड़ उमड़ रही हैं। वहीं दिल्ली के नार्थ ईस्ट जिले में रविवार को हुई हिंसा मामले में कुल चार FIR दर्ज हुई हैं। इनमें एक जफराबाद, एक मौजपुर और मामले दयालपुर में दर्ज हुई है। रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों में कुल 11 लोग घायल हुए हैं। इनमें 10 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इसी के साथ पांच गाड़ियों को भी निशाना बनाया गया, जिनमें दो ऑटो और तीन बाइक हैं।

वहीं सुबह दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्रर ने खुद कमान संभालते हुए प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन जब वो नहीं माने तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैसे के गोले छोड़े गए। सोमवार सुबह से ही जाफराबाद में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वहीं मौजपुर में बाजार बंद है लेकिन कुछ दुकानें खुली थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anti CAA Protest: Man opens fire at police in Jaffrabad area.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X