• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी का बड़ा फैसला, आशा कार्यकर्ताओं के वेतन में की बंपर बढ़ोतरी

|

अमरावती। आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने कुर्सी संभालते ही बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आशा कार्यकर्ताओं का मौजूदा वेतन तीन हजार रुपये से बढ़ाकर दस हजार रुपये करने का ऐलान किया है। काफी समय से आशा कार्यकर्ताओं की ओर से वेतन में बढ़ोतरी की मांग की जा रही थी। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती में इसकी घोषणा की है। इससे पहले उन्होंने प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन हजार रुपए प्रति माह पेंशन की शुरुआत की थी।

आशा कार्यकर्ताओं का वेतन 3000 से बढ़ाकर किया 10 हजार

अमरावती में सोमवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने बड़ा फैसला लेते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आशा कार्यकर्ताओं के वेतन को मौजूदा 3,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये करने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने इस फैसले को लागू भी कर दिया है। जगनमोहन रेड्डी ने 30 मई (गुरुवार) को आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली है। विधानसभा चुनाव में भारी मतों से जीत हासिल करने वाले जगन रेड्डी ने अपने चिर प्रतिद्वंदी चंद्रबाबू नायडू को करारी शिकस्त दी थी।

इसे भी पढ़ें:- मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल ना होकर नीतीश ने चली बड़ी चाल

सीनियर सिटिजन को हर माह पेंशन का पहले ही ले चुके हैं फैसला

सीनियर सिटिजन को हर माह पेंशन का पहले ही ले चुके हैं फैसला

मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद जगनमोहन रेड्डी ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सभी सीनियर सिटिजन को तीन हजार रुपए हर माह पेंशन की शुरुआत की। इस योजना की शुरुआत में 2250 रुपये से शुरू होगी। इसके बाद हर साल 250 रुपए बढ़ेंगे और तीन साल बाद 3000 रुपए मिलने लगेंगे। यानी दूसरे साल 2500, तीसरे साल 2750 और फिर तीन हजार रुपए मिलने लगेंगे। जून से ही इस योजना का लाभ मिलेगा। 60 साल की उम्र पार कर चुके राज्य के बुजुर्गों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद 30 मई को सीएम पद की ली शपथ

विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद 30 मई को सीएम पद की ली शपथ

जगनमोहन रेड्डी ने बताया कि गांव के चार युवाओं को पेंशन स्कीम के तहत काम करने के लिए रखा जाएगा। इनको पांच हजार हर माह वेतन दिया जाएगा। ये लोग वॉलिन्टियर के तौर पर काम करेंगे। एक वॉलिन्टियर पर 50 परिवार होंगे। जो उन तक सरकारी सुविधाएं पहुंचाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार पर भी अंकुश के लिए काम करेगी। साथ ही जगन ने कहा कि नई नौकरियां पैदा करने के लिए भी सरकार तेजी से काम करेगी। उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर तक सरकार 1.6 लाख नई नौकरिया दे देगी।

इसे भी पढ़ें:- मोदी कैबिनेट 2.0 में एक ही मंत्रालय मिलने से बीजेपी की एक और सहयोगी नाराज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Andhra Pradesh CM YS Jaganmohan Reddy increased salaries Asha workers medical and health department.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X