• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA विरोधी रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली लड़की को 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

|

बेंगलुरू। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान असदुद्दीन ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली लड़की को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। प्रदर्शनकारी लड़की का नाम अमूल्या लियोना है। इससे पहले उसके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने यह रैली आयोजित की थी।

Sedition case, amulya, Pakistan Zindabad, Bengaluru, Asaduddin Owaisi, judicial custody, anti caa rally, caa, citizenship amenment act, NRC, राजद्रोह, पाकिस्तान जिंदाबाद, बेंगलुरु, असदुद्दीन ओवैसी, सीएए, एनआरसी, न्यायिक हिरासत, अमूल्या, नागरिकता संशोधन कानून
    Owaisi के मंच से Pakistan Zindabad नारे लगाने वाली युवती गिरफ्तार,14 दिन की जेल | वनइंडिया हिंदी

    ओवैसी ने घटना की निंदा की है। वहीं भाजपा ने इस घटना के बाद ओवैसी पर निशाना साधा है। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि, अमूल्या लियोना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (राजद्रोह का अपराध) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस पहले उससे पूछताछ करेगी और फिर उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

    बता दें ओवैसी बेंगलुरू के फ्रीडम पार्क में सीएए विरोधी रैली में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान वहां यह लड़की मौजूद थी जो छात्र नेता बताई जा रही है। कार्यक्रम के बीच में ही वह मंच पर पहुंच गई और माइक पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए।

    वहीं इस घटना के बाद आरोपी लड़की के पिता ने कहा कि अमूल्या ने जो किया वह गलत है। उन्होंने कहा कि कुछ अज्ञात लोगों ने उसे घेर रखा था। जिस वक्त उसने यह बयान दिया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि लड़की को आखिर माइक क्यों दिया गया था? क्या उसे सीएए-विरोधी रैली को संबोधित करने के लिए मंच पर बुलाया गया था या वह अचानक मंच पर पहुंची थी। हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लड़की के पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की निंदा की और पल्ला झाड़ा है।

    घटना के बाद मंच से लोगों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि वह युवती का समर्थन नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि इससे (नारा लगाने वाली लड़की) ना तो मेरा कोई संबंध है और ना ही मेरी पार्टी का। आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था। ओवैसी ने कहा, 'अगर मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता। हमारे लिए भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा। हम अपने दुश्मन देश पाकिस्तान का समर्थन नहीं करते हैं।' इस घटना पर आयोजकों का कहना है कि युवती को स्पीकर की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया था। उन्होंने जांच की मांग की है।

    CAA पर संदेह को दूर करने के लिए भाजपा ने शुरू किया डोर-टू-डोर कैंपेन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    girl who raised pakistan zindabad slogan at anti caa rally of asaduddin owaisi in karnataka sent to 14 day judicial custody.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X