• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने किया अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, ओडिशा के लिए 500 करोड़ के पैकेज का ऐलान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के बीच गुरुवार को अम्फान तूफान ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट से टकराया था। इस दौरान 150 से 180 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं, जिससे दोनों राज्यों में भारी नुकसान हुआ है। बंगाल और ओडिशा सरकार के निवेदन को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दोनों राज्यों में हुए नुकसान का हवाई सर्वे किया। इस दौरान उन्होंने ओडिशा के लिए 500 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया। पीएम मोदी ने सीएम नवीन पटनायक को केंद्र की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया है।

modi

ओडिशा पहुंचने के बाद सबसे पहले पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और राज्यपाल के साथ तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया। इसके बाद उन्होंने ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में उच्च अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी भी मौजूद रहे। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तूफान से हुए नुकसान की पूरी जानकारी दी गई। बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर ओडिशा के लिए 500 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया गया है। इस मुश्किल घड़ी से निकलने के लिए भारत सरकार ओडिशा की पूरी मदद करेगी। पूरी स्थिति का सर्वे होने के बाद केंद्र सरकार इस संकट से निकलने के लिए पूरा इंतजाम करेगी।

कोरोना टेस्टिंग के मामले में भारत ने तोड़ा रिकॉर्ड, रोजाना हो रही एक लाख से ज्यादा जांचकोरोना टेस्टिंग के मामले में भारत ने तोड़ा रिकॉर्ड, रोजाना हो रही एक लाख से ज्यादा जांच

    Cyclone Amphan : PM Modi ने W.Bengal में किया हवाई दौरा,1000 करोड़ की मदद का ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    बंगाल को मिले 1000 करोड़
    वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के लिए एक हजार करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अभी तत्काल राज्य सरकार को कठिनाई ना हो, इसके लिए 1000 करोड़ रुपये की व्यवस्था भारत सरकार करेगी। साथ-साथ जिन परिवारों ने अपने स्वजन खोए हैं, उन परिवारों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख और जो लोग घायल हुए हैं उनको 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी। इसी तरह की सहायता राशि ओडिशा के भी तूफान प्रभावितों को दी जाएगी।

    English summary
    amphan cyclone: pm modi announces Rs 500 Crore for Odisha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X