• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत सिंह की मौत पर अमिताभ बच्‍चन ने लिखी ये बड़ी सी भावुक पोस्‍ट, एक्‍टर के बारे में खोले कई राज

|

मुंबई। 'एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी' फिल्‍म में धोनी का बेहतरीन किरदार निभाने वाले एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर बॉलीवुड शोक में डूबा हुआ हैं। मालूम हो कि एक्‍टर सुशांत ने अपने ही फ्लैट में रविवार को आत्महत्या कर ली थी। उनका शव मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला था। सुशांत की मौत के एक दिन बाद सोमवार को अमिताभ बच्चन ने सुशांत सिंह की मौत पर एक लंबा और बड़ा ही भावुक पोस्‍ट अपने ब्लॉग पर लिखा हैं। अभिनेता के रूप में दिवंगत अभिनेता की प्रतिभा और उनके ठीक दिमाग के बारे में बात की गई अब बिग बी ने सुशांत के बारे में ऐसे कई राज अपनी इस पोस्‍त में खोले। आइए जानते हैं क्या हैं वो राज...

अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'क्यों..क्यों...क्यों... क्यों' सुशांत सिंह राजपूत क्यों?

अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'क्यों..क्यों...क्यों... क्यों' सुशांत सिंह राजपूत क्यों?

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एक गंभीर पोस्‍ट लिखा। युवा अभिनेता के अचानक इस तरह चले जाने पर बिग बी ने अपने पोस्ट में सुशांत सिंह राजपूत के साथ अपनी मुलाकात और सुशांत की शख्सियत का जिक्र किया है। अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'क्यों..क्यों...क्यों... क्यों' सुशांत सिंह राजपूत क्यों? तुमने अपनी जिंदगी खत्म क्यों कर ली? बिना कुछ कहे, बिना कुछ कहे, बिना कुछ मांगे हमेशा के लिए सो गए क्यों ?

बिग बी ने लिखा सुशांत ने दार्शनिक कहानियों के जरिए कई बार खुद के बारे में बताया

बिग बी ने लिखा सुशांत ने दार्शनिक कहानियों के जरिए कई बार खुद के बारे में बताया

अमिताभ ने लिखा काम बहुत शानदार था, दिमाग उससे भी ज्यादा बेहतरीन था। अमिताभ ने इसके आगे सुशांत की तारीफ की है। उनके मुताबिक, जितना शानदार उनका काम था, उससे कहीं ज्यादा अच्छा उनका दिमाग था। वे लिखते हैं, "वे कई बार जिंदगी के फलसफे में डूबकर खुद को पेश करते थे।' उन्होंने दार्शनिक कहानियों के जरिए कई बार खुद के बारे में बताया। लोग उनकी इस गहराई से या तो अचंभित हो जाया करते थे या फिर बेपरवाही से उसकी ताकत का अर्थ नहीं समझ पाते थे। कुछ आश्चर्य किया करते थे तो कुछ हल्की-फुल्की बात समझकर टाल दिया करते थे। कुछ के लिए ये हल्की-फुल्की चुहलबाजी से ज्यादा और कुछ नहीं था।"

पंचतत्‍व में विलीन हुए सुशांत सिंह राजपूत, मुंबई में बारिश के बीच परिजनों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई, देखें तस्‍वीरेंपंचतत्‍व में विलीन हुए सुशांत सिंह राजपूत, मुंबई में बारिश के बीच परिजनों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई, देखें तस्‍वीरें

सुशांत ने जब भी कोई बात कही तो उनके अंदर कुछ ऐसा था, जो अनकहा रह गया

सुशांत ने जब भी कोई बात कही तो उनके अंदर कुछ ऐसा था, जो अनकहा रह गया

बिग बी ने यह लिखा है कि सुशांत ने जब भी कभी बात की या संवाद किया तो उनके अंदर कुछ ऐसा था, जो अनकहा रह गया। इस तरह की अभिव्यक्ति तीक्ष्ण बुद्धि की ही परिचायक होती है, और ऐसी बिरली प्रतिभा जब मुख्य मार्ग से भटकती है तो वो अवसाद, अनिच्छा और निराशा और हताशा से गुजर कर किसी दुखांत तक ही पहुंचती है'।

धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी में सुशांत ने न भूल पाने वाली परफार्मेंस दी

धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी में सुशांत ने न भूल पाने वाली परफार्मेंस दी

अमिताभ ने अपने इस पोस्ट में सुशांत सिंह राजपूत की सुपरहिट फिल्म धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी का भी जिक्र किया। उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'मैंने धोनी में उनका पूरा काम देखा। उस फिल्म में उन्होंने कभी न भूल पाने वाली परफॉर्मेंस दी थी, लेकिन एक ऑब्जर्वर के तौर पर मुझे उनकी तीन बातें हमेशा ध्यान रहेंगी। ये काम इतनी बारीकी से और नैसर्गिक रूप में किया गया था कि एक समझदार विश्लेषक के लिए भी उसको पकड़ना आसान नहीं होगा। वे लिखते हैं, "मैंने 'धोनी' में उनका पूरा काम देखा। फिल्म उनके यादगार परफॉर्मेंस को सहेजे हुए है।"

इतनी बड़ी सफलता तक पहुंचना भी अपने आप में एक कहानी है

इतनी बड़ी सफलता तक पहुंचना भी अपने आप में एक कहानी है

'एक मुलाकात के दौरान मैंने उनसे पूछा कि उन्होंने धोनी का इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीतने के लिए छक्का मारने वाले सीन को कैसे किया था। इसके बाद उन्होंने बताया कि उन्होंने धोनी का वह वीडियो सैकड़ों बार देखा था। इसी से उनकी अपने काम को लेकर गंभीरता का पता चलता है। उन्होंने अपनी विनम्र शुरुआत की थी। उन्होंने श्यामक डावरके साथ ग्रुप डांसर के तौर पर शुरुआत की थी। जोकि हमारे समय के शानदार कोरियग्राफर थे। एक बहुत छोटी शुरुआत से इतनी बड़ी सफलता तक पहुंचना भी अपने आप में एक कहानी है।

जीवन को समाप्‍त कर लेना समस्‍या का हल नहीं

बिग बी ने लिखा अत्यधिक प्रतिभा भी कभी-कभी अति की ओर ले जाती है। किस तरह की चीजें उन्हें आत्महत्या की ओर लग गईं यह एक बड़ा रहस्य है, इतने शानदार जीवन को इस तरह खत्म करने की इजाजत कतई नहीं दी जानी चाहिए। अमिताभ ने आत्महत्या पर एक तीखी टिप्पणी के साथ अपने ब्लॉग को समाप्त कर दिया और यह कैसे स्वीकार्य नहीं था। उन्होंने लिखा: ".. एक आत्महत्या के लिए किस तरह का मन एक आत्महत्या की ओर ले जाता है .. .. सबसे अधिक मूल्‍यवान जीवन को समाप्त करने के लिए।

English summary
Amitabh Bachchan wrote this emotional post on Sushant Singh's death, many secrets opened about the actor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X