• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह ने पासवान के निधन पर जताया दुख, कहा- उनके सपनों को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध

|

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का गुरुवार देर शाम निधन हो गया। वो लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। हाल ही में उनके दिल का ऑपरेशन भी हुआ था, जिसके बाद से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। पासवान के निधन की जानकारी खुद उनके बेटे चिराग ने ट्वीट करके दी। जिसके बाद से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है। पासवान के निधन पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख व्यक्त किया है।

amit shah

गृहमंत्री शाह ने ट्वीट कर लिखा कि सदैव गरीब-वंचित वर्ग के कल्याण और अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले हम सबके प्रिय राम विलास पासवान के निधन से मन अत्यंत व्यथित है। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा राष्ट्रहित और जनकल्याण को सर्वोपरि रखा। उनके स्वर्गवास से भारतीय राजनीति में एक शून्य उत्पन्न हो गया है। दूसरे ट्वीट में अमित शाह ने कहा कि चाहे 1975 के आपातकाल के विरुद्ध संघर्ष करना हो या मोदी सरकार में कोरोना महामारी में गरीब कल्याण के मंत्र को सार्थक करना, राम विलास पासवान ने इन सभी में अद्वितीय भूमिका निभाई है। कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहते हुए पासवान जी अपने सरल और सौम्य व्यक्तित्व से सबके प्रिय रहे।

क्यों देश की राजनीति के 'मौसम वैज्ञानिक' कहे जाते थे राम विलास पासवान

अमित शाह के मुताबिक भारतीय राजनीति और केंद्रीय मंत्रिमंडल में उनकी कमी सदैव बनी रहेगी और मोदी सरकार उनके गरीब कल्याण और बिहार के विकास के स्वपन्न को पूर्ण करने के लिए कटिबद्ध रहेगी। उन्होंने राम विलास पासवान के परिजनों और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। अमित शाह के अलावा पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद, सोनिया गांधी समेत तमाम नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amit shah reaction on Ram Vilas Paswan death
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X