• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'अग्निपथ' विवाद के बीच पीएम मोदी ने कहा- कुछ फैसले अनुचित लगते हैं लेकिन...

Google Oneindia News

बेंगलुरू, 20 जून: अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना को लेकर देशव्यापी विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पहली बार प्रतिक्रिया दी।

pm

पीएम मोदी ने बेंगलुरु में एक सार्वजनिक संबोधन में कहा वर्तमान में कई फैसले अनुचित लगते हैं लेकिन समय के साथ वे फैसले राष्ट्र के निर्माण में मदद करेंगे। हालांकि पीएम मोदी ने इस योजना का सीधे तौर पर नाम नहीं लिया।

देश भर में हो रहा इस योजना का विरोध

बता दें कुछ संगठनों ने हिंसक विरोध शुरू करने वाली अल्पकालिक भर्ती योजना को लेकर आज अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया है। आज रेलवे द्वारा 500 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जिसे पिछले सप्ताह घोषणा के बाद से प्रदर्शनकारियों द्वारा आगजनी और तोड़फोड़ के कारण संपत्ति का बड़ा नुकसान हुआ है।

जानें क्‍या है अग्निपथ योजना

गौरतलब है कि मोदी सरकार में लाई गई अग्निपथ योजना के तहत चार साल की अवधि के लिए 17.5 से 21 वर्ष की आयु के युवा पुरुषों और महिलाओं को सशस्त्र बलों में भर्ती किया जाएगा। उनमें से अधिकांश इसके अंत में बिना किसी ग्रेच्युटी या पेंशन के सेवानिवृत्त हो जाएंगे। सरकार ने इस योजना को वापस लेने से इनकार कर दिया है, हालांकि उसने "अग्निवरों" के लिए रोजगार के कई अवसरों की घोषणा की है - जिसमें पुलिस, अर्धसैनिक बल, गृह और रक्षा मंत्रालय शामिल हैं। रविवार को, तीनों सेनाओं ने नामांकन का एक व्यापक कार्यक्रम तैयार किया और सेना ने आज इस योजना के तहत सैनिकों को शामिल करने के लिए एक अधिसूचना जारी की। प्रक्रिया जुलाई से शुरू होगी।

अग्निपथ योजना को लेकर बंद के आह्वान के बीच अलर्ट मोड पर पुलिसअग्निपथ योजना को लेकर बंद के आह्वान के बीच अलर्ट मोड पर पुलिस

Comments
English summary
Amidst the 'Agneepath' controversy, PM Modi said- some decisions seem unfair but...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X