अफजल गुरु के बेटे ने 12वीं में हासिल किए 88 फीसदी अंक, कहा: डॉक्टर बनना है सपना

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। साल 2001 में देश की राजधानी दिल्ली स्थित संसद में हुए हमले में दोषी पाए गए अफजल गुरु के बेटे ने 12वीं पास कर ली है। जम्मू एवं कश्मीर राज्य बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (जेकेबीओएसई) के परिणाम आज गुरुवार सुबह घोषित किए गए। गलीब ने 500 अंकों में से 441 अंक हासिल किए। गालिब को पर्यावरण विज्ञान में 94, रसायन विज्ञान में 89, भौतिक विज्ञान में 87, जीवविज्ञान में 85 और सामान्य अंग्रेजी में 86 अंक मिले।

मेडिकल में बनाना चाहते हैं करियर

मेडिकल में बनाना चाहते हैं करियर

साल 2016 में, गालिब ने कहा था कि वो मेडिसिन में अपना करियर बनाना चाहते हैं। गालिब ने कहा कि मैं चिकित्सा शिक्षा में पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहता हूं। यह मेरे माता-पिता और परिवार का सपना है कि मैं डॉक्टर बनूं और मैं इसे पूरा करने का प्रयास करूंगा।

अफजल को दी गई थी फांसी

अफजल को दी गई थी फांसी

गालिब के पिता, अफजल गुरु भी मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। अफजल गुरु को गिरफ्तार कर लिया गया था जब गालिब केवल दो साल का था। संसद के हमले मामले में अफजल की भूमिका के लिए उसे 2013 में फांसी दी गई थी।

10वीं में भी था टॉपर

10वीं में भी था टॉपर

गौरतलब है कि साल 2016 जनवरी में गालिब ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा में टॉप किया था। गालिब ने 94.5 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।गालिब को सभी विषयों में A1 ग्रेड मिला था। गालिब ने साइंस, उर्दू,अंग्रेजी, गणित, और सोशल साइंस से परीक्षा दी थी। इन सभी विषयों में गालिब ने 10 में से 10 ग्रेड हासिल की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Afzal Guru’s son secures distinction in board exam
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.