पीएम मोदी के दौरे की पल-पल की जानकारी लीक होने के बाद गृह मंत्रालय सख्त

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिस तरह से प्रस्तावित कार्यक्रम समय से पहले ही लोगों के सामने आया, उसके बाद गृह मंत्रालय ने तमाम राज्यों को निर्देश जारी किए हैं। 9अगस्त को पीएम के मध्य प्रदेश में होने वाले दौरे की एक-एक पल की खबर लीक हो गई थी, जिसके बाद गृह मंत्रालय सतर्क हो गया है। यह जो जानकारी लीक हुई थी वह एसपीजी की ओर से जारी हुई थी, जिसके बाद गृह मंत्रालय ने तमाम राज्यों को सख्त निर्देश दिए हैं कि ऑफिशियल सीक्रेट्स एक्ट की गोपनीयता को बरकरार रखा जाए और किसी भी सूरत में वीवीआईपी के कार्यक्रम की जानकारी बाहर नहीं आने पाए।

narendra modi

गृह मंत्रालय ने यह एडवायजरी पीएम मोदी के कार्यक्रम की जानकारी सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद जारी की है। यह दूसरी बार है जब गृह मंत्रालय ने इस तरह की एडवायजरी को जारी किया है। दरअसल पिछले वर्ष पीएम के मध्य प्रदेश के दौरे की जानकारी लीक हो गई थी, उनके दौरे की पल-पल की जानकारी जोकि एसपीजी के पास थी वह लीक हुई थी।

9 अगस्त को पीएम मोदी स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के जन्म स्थल अलीराजपुर गए थे, यह दौरा क्विट इंडिया की 70 वीं वर्षगांठ और आजादी 70 साल याद करो कुर्बानी के तहत किया गया था। इस वर्ष जनवरी माह में तमाम राज्यों के चीफ सेक्रेटेरिएट और डायरेक्टर जनरल को इस लीक के बारे में जानकारी दी गई थी। एमएचए की ओर से 13 राज्यों को जो पत्र जारी किया गया है उसमे कहा गया है कि पीएम मोदी के अलराजपुर दौरे की जानकारी का लीक होना गोपनीयता के निर्देशों का उल्लंघन है, यह व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हुआ था। एमएचए की एडवायजरी में कहा गया है कि सुरक्षा से जुड़े कई अहम दस्तावेज पिछले कुछ समय में सोशल मीडिया पर लीक हुए हैं, इस तरह के दस्तावेजों का लीक होना गंभीर मुद्दा है और इसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं।

PM Modi to inaugurate first All India Institute of Aayurveda of Country | वनइंडिया हिंदी

इसे भी पढ़ें- सावधान! 500 रुपए में बन रहे हैं फर्जी आधार कार्ड, देश की सुरक्षा से खिलवाड़

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After Modi’s itinerary is leaked, MHA issues strict advisory to states. The advisory was issued after minute-to-minute details of a visit byPrime Minister Narendra Modi were found circulating on social media.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.