• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ICU में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं एक्टर Faraaz Khan, पूजा भट्ट ने फैंस से की इलाज के लिए मदद की अपील

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड में काम कर चुके अभिनेता फराज खान इस समय आईसीयू में भर्ती हैं और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। वह बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिनमें मेहंदी और फरेब जैसी फिल्में शामिल हैं। इस समय फराज बेंगलुरू के एक अस्पताल में भर्ती हैं। आपको बता दें फराज खान महाभारत अभिनेता युसुफ खान के बेटे हैं। फेफड़ों में संक्रमण होने के बाद फराज मस्तिष्क में संक्रमण और निमोनिया से पीड़ित हो गए हैं।

पूजा भट्ट ने की मदद की अपील

पूजा भट्ट ने की मदद की अपील

वहीं फिल्म निर्माता और अभिनेत्री पूजा भट्ट ने ट्विटर पर लोगों से अपील की है कि वह फराज के इलाज के लिए मदद करें। पूजा ने कहा है कि अगर हो सके तो कृपया इसे शेयर करें और योगदान दें। अगर लोगों में से कोई भी मदद करता है तो वह आभारी रहेंगी। वहीं फराज खान की बीमारी की जानकारी एक फंडरेजर से पता चली है, जिसे उन्हीं के परिवार के सदस्यों फरहाद अबोशर और अहमद शेमून ने शुरू किया था। इस फंडरेजर में फराज की स्थिति की जानकारी दी गई है।

करीब एक साल से छाती के संक्रमण से पीड़ित हैं

करीब एक साल से छाती के संक्रमण से पीड़ित हैं

इसमें लिखा है, 'फराज करीब एक साल से छाती में संक्रमण और खांसी से पीड़ित हैं। अब हाल ही में महामारी के कारण खांसी काफी बढ़ गई थी, तो उन्होंने वीडियो कॉल पर डॉक्टर से परामर्श करने का फैसला लिया। 8 अक्टूबर को हुई वीडियो कॉल में डॉक्टर ने उनकी स्थिति देखी और अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी क्योंकि उनकी खांसी काफी बढ़ गई थी और किसी अन्य संक्रमण को रोकने के लिए अस्पताल में भर्ती करना जरूरी था। तो तुरंत हमने एंबुलेंस बुलाई। हालांकि उसके बाद जो हुआ उसने हमें काफी परेशान कर दिया था।'

मस्तिष्क में भी संक्रमण हुआ है

मस्तिष्क में भी संक्रमण हुआ है

इसमें आगे कहा गया है, 'जब एंबुलेंस रास्ते में थी, तभी फराज को दौरा पड़ गया। उन्होंने अचानक अनियंत्रित रूप से हिलना शुरू कर दिया और वह खुद को नियंत्रित नहीं कर पा रहे थे। जैसे ही एम्बुलेंस आई, फराज को एक स्ट्रेचर पर लिटाया गया और एम्बुलेंस में ले जाया गया, तभी उन्हें एक और दौरा पड़ा। जब एम्बुलेंस बेंगलुरू के विक्रम अस्पताल पहुंच रही थी, बेहद कम समय के अंतराल में ही उन्हें एम्बुलेंस में तीसरी बार दौरा पड़ा। फराज को विक्रम अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया था, जहां हमें पता चला कि उनके मस्तिष्क में संक्रमण के कारण उन्हें लगातार तीन दौरे पड़े थे। ये संक्रमण उनकी छाती से फैलना शुरू हुआ था।'

इलाज के लिए चाहिए 25 लाख रुपये

इसमें कहा गया है कि तीन दौरे पड़ने के बाद फराज को निमोनिया भी हो गया है। क्योंकि उनका बीपी और दिल की धड़कन काफी बढ़ गई थीं। वह सांस नहीं ले पा रहे थे। फिर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। अभी तक इस फंडरेजर के जरिए 1.8 लाख रुपये जमा किए गए हैं। लेकिन इलाज के लिए 25 लाख रुपये की जरूरत है। फराज को अपने इलाज के लिए अस्पताल में 7 से 10 दिन तक और रहना होगा।

कंगना रनौत के ट्वीट पर कॉमेडियन कुणाल कामरा ने दी ये मजेदार प्रतिक्रिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
actor faraaz khan admitted in icu after brian infection pooja bhatt appeal to fans for fund
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X