• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर AAP ने कराया सर्वे, चौंकाने वाले परिणाम

|

नई दिल्ली। दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर कराए गए इंटरनल सर्वे में आम आदमी पार्टी ने सातों सीटें जीतने का दावा किया है। बता दें कि ये सर्वे 5 और 6 मार्च को तब कराया गया जब कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से इंकार कर दिया था। इस सर्वे में फोन पर लोगों से राय मांगी गई। ऐसे में ये जानकारी निकाली गई कि कितने प्रतिशत लोग आम आदमी पार्टी को वोट देना चाहते हैं। सर्वे में मालूम हुआ है कि कुल 52 प्रतिशत लोग आने वाले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट देंगे जबकि सिर्फ 36 फीसदी बीजेपी को वोट देंगे।

आप के सर्वे में कैसा दिखा कांग्रेस का हाल

आप के सर्वे में कैसा दिखा कांग्रेस का हाल

आप के इस चुनावी सर्वे के अनुसार कांग्रेस को 7 फीसदी जबकि अन्य को 5 फीसदी वोट ही दिए जाएंगे। इस सर्वे को लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस को इतने कम वोट मिलने की संभावना है कि यदि गठबंधन हो भी जाता तो कांग्रेस अपने हिस्से की सीटें हार जाती। वहीं सर्वे को लेकर आप ने खुद के लिए कहा है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लिए 2015 विधानसभा चुनाव जैसा माहौल है और नए क्लासरूम्स, फ्लाईओवर, पानी-सीवर की नई लाइनों समेत दूसरे विकास कार्यों के चलते पार्टी की लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ा है।

सर्वे में क्या है व्यापारियों की राय

सर्वे में क्या है व्यापारियों की राय

आम आदमी पार्टी के इस चुनावी सर्वे में व्यापारियों की राय ली गई है। इससे मालूम हुआ है कि सीलिंग व्यापारी परेशान हैं। मालूम हुआ है कि सीलिंग, जीएसटी और नोटबंदी की वजह से बीजेपी को भारी नुकसान होने वाला है। सर्वे के अनुसार एक महीने पहले तक मुस्लिमों का कुछ प्रतिशत वोट कांग्रेस की तरफ जा रहा था लेकिन कांग्रेस के गठबंधन से इंकार के बाद यह संदेश गया है कि कांग्रेस एक तरह से बीजेपी की मदद कर रही है। ऐसे में कांग्रेस को मुस्लिम समुदाय का 14 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है।

भारत पाक तनाव पर भी पूछा गया सवाल

भारत पाक तनाव पर भी पूछा गया सवाल

भारत पाक तनाव पर पूछे गए सवाल में लोंगो का कहना है कि देश पूरी तरह से सेना के साथ है लेकिन बीजेपी इसका राजनीतिकरण कर रही है। लोग भाजपा के नेताओं के बयानों से जरा भी खुश दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। 54 फीसदी लोगों कहना है कि बीजेपी मामले का राजनीतिकरण कर रही है जिसका नुकसान उसे उठाना पडे़गा।

लोकसभा चुनाव 2019: गुजरात में किस तारीख को होगी वोटिंग, विधानसभा के लिए भी पड़ेंगे वोट ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
aap survey says congress will get 7 percent votes in lok sabha elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X