इनकम टैक्स ने मांगा चंदे का हिसाब, AAP ने कहा बदले की कार्रवाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Aam Aadmi Party को Income Tax Department ने थमाया 30 करोड़ रूपए का Notice । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी आप को पिछले वित्तीय वर्ष में मिले चंदे को आयकर के दायरे में लाने के आयकर विभाग के आदेश को पार्टी ने बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है। आप के कोषाध्यक्ष दीपक वाजपेयी ने इसे अभूतपूर्व घटना बताते हुए कहा कि स्वतंत्र भारत में शायद यह पहली बार हुआ होगा, जब किसी किसी राजनीतिक दल के चंदे को गैरकानूनी बताते हुए करयोग्य आय बताया गया है। इसमें आप को 10 रुपए से अधिक राशि के समूचे चंदे को कर के दायरे में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि आप ने राजनीतिक चंदे को पारदर्शी बनाने की पहल को आगे बढ़ाते हुए अपने 1-1 पैसे के चंदे को पहले ही सार्वजनिक किया है। उन्होंने इस कार्रवाई को केंद्र सरकार द्वारा विरोध की प्रत्येक आवाज को दबाने के लिए सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

इनकम टैक्स ने मांगा हिसाब, AAP ने कहा बदले की कार्रवाई

आयकर विभाग ने दिल्ली के सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी को 30.67 करोड़ रुपए का नोटिस थमा दिया है। पार्टी पर आरोप है कि उसने 2014 में अपने चंदे को लेकर जो सूचनाएं विभाग को दीं, वे सही नहीं थीं। इसके साथ ही आयकर विभाग ने आप से पूछा है कि 13 करोड़ की अघोषित संपत्ति के बारे में विभाग को सूचना क्यों नहीं दी?

खबरों के मुताबिक आयकर विभाग ने पार्टी के चंदे में अनियमितता पाई है। आयकर विभाग ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी से पूछा है कि क्यों न उससे ये रकम वसूली जाए। विभाग ने आप को जवाब देने के लिए 7 दिसंबर तक का वक्त दिया है। आयकर विभाग ने पार्टी को उन दानदाताओं की लिस्ट थमाई है जिन्होंने 20,000 रुपए से ज्यादा का चंदा दिया है। यह नोटिस वित्त वर्ष 2014-15 और 2015-16 के लिए जारी किया है।

मुलायम पर अमर सिंह ने किया वार, मोदी पर आया प्यार, माजरा क्या है? जानिए इनसाइड स्टोरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AAP dismisses tax notice by I-T department, claims it has records of 'each paisa' received from donations
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.