• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेट एयरवेज की फ्लाइट के टेक ऑफ से पहले यात्री ने लिखा- 'टेररिस्ट ऑन फ्लाइट', गिरफ्तार

|

कोलकाता। जेट एयरवेज की फ्लाइट में 21 वर्षीय एक यात्री को अपने दोस्तों के साथ बातचीत में 'टेररिस्ट ऑन फ्लाइट' कहना भारी पड़ गया। पूरा मामला कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस एयरपोर्ट पर का है, जब एक यात्री को संदिग्ध परिस्थितियों में गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक ये शख्स कोलकाता से मुंबई जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में था, टेक-ऑफ से पहले इस शख्स ने अपना मुंह रुमाल से बांधने के बाद एक सेल्फी ली। इतना ही इस सेल्फी को उसने फिर वॉट्सऐप पर शेयर करते हुए लिखा- 'टेररिस्ट ऑन फ्लाइट'। इस दौरान ये यात्री अपने दोस्तों के साथ स्नैपचैट में बात करते हुए आतंकी शब्द का इस्तेमाल भी किया। उसकी ये हरकत बगल में बैठे यात्री को संदिग्ध लगी उसने तुरंत ही इसकी जानकारी क्रू मेंबर्स को दी। जिसके बाद फ्लाइट को रोककर आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें:- चुनाव ड्यूटी: 'हनीमून पर मॉरिशस जा रहा हूं...' मांगी छुट्टी

'फ्लाइट में आतंकी' का मजाक करना पड़ा भारी

'फ्लाइट में आतंकी' का मजाक करना पड़ा भारी

पूरा मामला कोलकाता एयरपोर्ट में उस समय सामने आया जब जेट एयरवेज की कोलकाता से मुंबई जा रही फ्लाइट 9W 472 टेक ऑफ की तैयारी में थी। इसी फ्लाइट में योगवेदांत पोद्दार नाम का शख्स भी अपने कुछ दोस्तों के साथ यात्रा के लिए चढ़ा। इस दौरान वो अपने दोस्तों के साथ स्नैपचैट पर बात कर रहा था। पुलिस ने बताया कि जैसे ही ये शख्स अपनी सीट पर बैठा उसने रूमाल से अपना आधा चेहरा ढक लिया और वॉट्सऐप मैसेज भेजा- 'टेररिस्ट ऑन फ्लाइट'। जिस समय आरोपी शख्स ने ऐसा किया उसके बगल में बैठे एक ब्रिटिश यात्री को पोद्दार की गतिविधि संदिग्ध लगी। उसने तुरंत ही मामले की सूचना क्रू मेंबर को दी, फिर क्रू ने इसकी जानकारी पायलट को दी।

कोलकाता एयरपोर्ट पर सामने आया पूरा मामला

कोलकाता एयरपोर्ट पर सामने आया पूरा मामला

पूरा मामला जैसे ही पायलट के पास पहुंचा उन्होंने तुरंत ही आला अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी। सूचना के तुरंत बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए फ्लाइट को टेक ऑफ से रोका। इसके बाद पुलिस ने पहुंचकर आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के दौरान विमान में 160 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि पूरा मामला उस समय आया जब यात्रियों की बोर्डिंग के बाद यह फ्लाइट पार्किंग-वे से रनवे तक पहुंच चुका था और इसके टेक-ऑफ में कुछ ही समय बचा था।

कोलकाता से मुंबई जा रही थी फ्लाइट

कोलकाता से मुंबई जा रही थी फ्लाइट

फिलहाल आरोपी शख्स ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वो अपने दोस्तों से मजाक कर रहा था। उसका रूमाल से मुंह बांधना और फोटो खींचकर मैसेज पोस्ट करना, सब दोस्तों को परेशान करने के लिए था। उसने पुलिस से कहा कि वह आतंकी नहीं है और एक नौकरी का इंटरव्यू देने मुंबई जा रहा। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने हिरासत में रखा है। वहीं इस पूरे घटनाक्रम को लेकर फ्लाइट करीब एक घंटे की देरी रवाना हुई।

इसे भी पढ़ें:- VIDEO: प्रचार के लिए पहुंचे शाह हेलीकॉप्टर से उतरते समय गिरे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A passenger Jet Airways flight taken off the plane and arrested After Snapchat Photo Caused Alarm.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X