एक साथ स्कूल में 88 लड़कियों के शिक्षकों ने उतरवाए कपड़े

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Arunachal Pradesh: Teachers ने उतरवाए एक साथ 88 लड़कियों के कपड़े | वनइंडिया हिंदी

इटानगर। अरुणाचल प्रदेश में स्कूल के भीतर शिक्षकों की मर्यादा को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक साथ 88 स्कूली छात्राओं के तीन शिक्षकों ने सजा के तौर पर जबरन कपड़े उतरवा दिए। छात्राओं पर आरोप है कि उन्होंने स्कूल के हेड मास्टर के खिलाफ अश्लील शब्द लिखे थे। पैपुम पारे जिला स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की कक्षा 6 व कक्षा 7 की 88 लड़कियों का शिक्षकों ने कपड़े उतरवा दिए, घटना की शिकायत के बात मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

students

ऑल सॉग्ली स्टूडेंट यूनियन ने स्कूल के शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, जिसके बाद यह मामला सामने आया है। यह मामला 23 नवंबर का है, लेकिन 27 नवंबर को पुलिस के पास पहुंचने के बाद यह खबर सामने आई। शिकायत के अनुसार दो सहायक शिक्षक और एक जूनियर शिक्षक ने 88 छात्राओं के कपड़े उतरवाए, यह कार्रवाई उस वक्त की गई जब इन छात्राओं के पास से एक कागज मिला जिसमे एक हेड शिक्षक व एक छात्रा के बारे में अश्लील शब्द लिखे थे।

वहीं पापुम पारे के एसपी तुमे एमो ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि हमने एएसएसयू की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है, उन्होंने कहा कि मामला ईटानगर की महिला पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है, जो इसकी जांच करेगा। घटना के बाद ऑल पापुम पारे डिस्ट्रिक्ट स्टुडेंट यूनियन की एक टीम ने स्कूल की छात्राओं व शिक्षकों से मुलाकात की। शिक्षिका ने सभी छात्राओं से आपत्तिजनक कागज मिलने के बाद सफाई मांगी थी, जिसके बाद सभी को कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया।

एपीपीडीएयू के अध्यक्ष नबाम ताडो का कहना है कि स्कूल प्रशासन ने छात्राओं को यह सजा देने से पहले उनके परिजनों से बात नहीं की थी। अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की हरकत छात्रों पर गलत प्रभाव डाल सकती है। कांग्रेस ने इस घटना पर बयान जारी करके कहा कि बच्चों की मर्यादा के साथ इस तरह का व्यवहार ना सिर्फ कानून बल्कि संविधान के भी खिलाफ है।

इसे भी पढ़ें- 14 साल के लड़के की पत्‍नी का दर्द- कमरे में घुसकर ससुर करता था 'बैड टच', शारीरिक संबंध का बनाता था दबाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
88 girl students were forced to remove their clothes in school. Police has filed an FIR against the teachers and school.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.