• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: मेनहोल खुला था इसलिए लोगों की सुरक्षा के लिए घंटों भारी बारिश में भीगती रही बुजुर्ग महिला

|

नई दिल्ली। मुंबई में पिछले दिनों हुई भारी बारिश के बीच सड़क पर एक मेनहोल के पास खड़ी एक 60 वर्षीय महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर कौतुहल का विषय गया, क्योंकि वह महिला तकरीबन 4 घंटे मूसलाधार बारिश के बीच खड़ी रही। बुजुर्ग महिला लगातार बारिश में भीगती रही, लेकिन तब तक टस से मस नहीं हुई।

    VIDEO: मेनहोल का ढक्कन खुला था इसलिए घंटों बारिश में खड़ी रही यह 60 वर्षीय महिला

    rain

    बुजुर्ग महिला की दिलेरी और जज्बे को सलाम करता मुंबई यह वीडियो आजकल तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी वजह से वहां से गुजर रहे हजारों लोगों को न केवल दुर्घटना से बचाया जा सका बल्कि बारिश से सड़क पर जलभराव से बचा गया। अब हर कोई बुजुर्ग महिला की तारीफ कर रहा है। वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है।

    बदलता कश्मीरः पिछले 5-6 वर्षों में यूपीएससी परीक्षा में चुने गए सैकड़ों कश्मीरी युवा

    जलभराव को रोकने के लिए बुजुर्ग महिला ने मेनहोल के ढक्कन खोला था

    जलभराव को रोकने के लिए बुजुर्ग महिला ने मेनहोल के ढक्कन खोला था

    दरअसल, लगातार बारिश से सड़क पर जलभराव को रोकने के लिए बुजुर्ग महिला ने ही मेनहोल के ढक्कन को खोल दिया था ताकि वहां जमा पानी को मेनहोल के जरिए सड़कों से निकाला जा सके। बुजुर्ग महिला की यह कोशिश सड़क पर पानी के जमाव को तो खत्म कर सकती थी, लेकिन मेनहोल का ढक्कन खुला छोड़ने से बड़ी दुर्घटना को दावत देने जैसा था। इसलिए महिला ने तय किया जब तक सड़क पर जमा पानी निकल नही जाता है, वह वहां खुद खड़ी रहेगी।

    5 घंटे मूसलाधार बारिश के बीच खुले मेनहोल के पास खड़ी रही महिला

    5 घंटे मूसलाधार बारिश के बीच खुले मेनहोल के पास खड़ी रही महिला

    आपको आश्यर्च होगा कि बुजुर्ग महिला करीब 5 घंटे तक मूसलाधार बारिश के बीच उस खुले मेनहोल के पास खड़ी होकर लोगों को आगाह करती रही कि गाड़ी सावधानी से चलाए, क्योंकि मेनहोल का ढक्कन खुला हुआ है। बुजुर्ग महिला ने अपनी जान की परवाह न करते हुए भारी बारिश के बीच खड़ी रही और लोगों को आगाह करती रही। सड़क पर जलभराव खत्म होने के बाद बुजु्र्ग महिला वहां से हटी।

    बुजुर्ग महिला का यह वीडियो सोशल मीडिया पर किसी ने अपलोड कर दिया

    बुजुर्ग महिला का यह वीडियो सोशल मीडिया पर किसी ने अपलोड कर दिया

    बुजुर्ग महिला का यह वीडियो सोशल मीडिया पर किसी ने अपलोड कर दिया और देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। लोग महिला के जज्बे की तारीफ कर रहे हैं, जो लोगों की सुरक्षा और सड़क पर जलभराव को रोकने के लिए अपनी जान को जोखिम में डाल दिया था।

    अमूमन तात्कालिक हल निकाल लोगजिम्मेदारी से इतिश्री कर आगे बढ़ जाते हैं

    अमूमन तात्कालिक हल निकाल लोगजिम्मेदारी से इतिश्री कर आगे बढ़ जाते हैं

    अमूमन लोग किसी भी समस्या का तात्कालिक हल निकालकर जिम्मेदारी से इतिश्री करके आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन महिला ने जलभराव से मुक्ति के लिए मेनहोल का ढक्कन तो खोल दिया, लेकिन आसन्न दुर्घटना को टालने के लिए भारी बारिश के बीच मेनहोल के पास खड़ी होकर लोगों को आगाह कर पूरी जिम्मेदारी निभाई।

    मूसलाधार बारिश ने मुंबईकरों को 26 जुलाई 2005 के जलप्रलय की दिला दीं

    मूसलाधार बारिश ने मुंबईकरों को 26 जुलाई 2005 के जलप्रलय की दिला दीं

    मुंबई में गत 5-6 अगस्त के बीच मूसलाधार बारिश के बीच हालात बाढ़ जैसे हो गए थे। हर जगह पानी भर गया था, सड़कें और ट्रेन की पटरियां तक नहीं दिख रहीं थी। इन हालातों ने मुंबईकरों को 26 जुलाई 2005 के जलप्रलय की दिला दीं, जिससे महाराष्ट्र की उद्धव सरकार के हाथ-पांव भी फूलने लगे थे और प्रधानमंत्री मोदी ने भी महाराष्ट्र मुख्यमंत्री को फोन कर हरसंभव मदद का भरोसा देना पड़ गया था।

    बुजुर्ग महिला का वीडियो फेसबुक पर भयंदर गुड़ीपाड़वा उत्सव ने शेयर किया

    बुजुर्ग महिला का वीडियो फेसबुक पर भयंदर गुड़ीपाड़वा उत्सव ने शेयर किया

    बुजुर्ग महिला का वीडियो फेसबुक पर भयंदर गुड़ीपाड़वा उत्सव ने शेयर किया था। उन्होंने दावा किया, यह माटुंगा वेस्ट का तुलसी पाइप रोड का है। इस महिला ने पहले मैनहोल खोला और फिर 5 घंटे तक उसके पास खड़ी रही। खबर लिखे जाने तक को 7.8 हजार शेयर्स, तीन हजार से ज्यादा रिएक्शन्स और करीब 13 लाख व्यूज मिल चुके हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The video of a 60-year-old woman standing near a mainhole on the road amidst heavy rains in Mumbai has been the subject of curiosity on social media as the woman stood in the midst of torrential rain for nearly 4 hours. The elderly woman kept getting wet in the rain, but till then she did not suffer. Mumbai, a salute to the courage and spirit of the elderly woman, is becoming increasingly viral on social media.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X