• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ वो 6 अहम सबूत, जिसके चलते हुई गिरफ्तारी

|

नई दिल्ली- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के 84 दिनों बाद इस केस में सबसे बड़ी आरोपी रिया चक्रवर्ती पर आखिरकार मंगलवार को कानून का शिकंजा कसा गया है। लेकिन, उनकी गिरफ्तारी सुशांत की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने नहीं, बल्कि उसी से जुड़े ड्रग्स मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने तीन दिनों की मैराथन पूछताछ के बाद किया है। जब एनसीबी को लगा कि रिया से और कई राज खुलवाने के लिए उन्हें रिमांड पर लेना जरूरी है, तब उसने उनकी गिरफ्तारी का फैसला किया है। आइए जानते हैं कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आखिर वो कौन से 6 अहम सबूत हैं, जिसके चलते बॉलीवुड की इस स्टार का सितारा गर्दिश में जाता दिखाई दे रहा है।

रिया चक्रवर्ती का खुद ड्रग्स लेने का कबूलनामा

रिया चक्रवर्ती का खुद ड्रग्स लेने का कबूलनामा

कई मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि आखिरकार तीन दिनों की मैराथन पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी के अधिकारियों के सामने कबूल लिया है कि वो भी ड्रग्स का सेवन करती हैं। इससे पहले एक बहुप्रचारित, लेकिन विवादित इंटरव्यू में रिया ने साफ किया था कि उन्होंने कभी भी ड्रग्स नहीं लिया। उन्होंने और उनके हाई प्रोफाइल वकील सतीश मानेशिंदे ने यहां तक दावा किया था कि जांच एजेंसी चाहे तो उनका ब्लड सैंपल लेकर पड़ताल कर ले। लेकिन, अब उन्होंने खुद मान लिया है कि वह अपने भाई शौविक चक्रवर्ती से ड्रग्स मंगवाती थीं और सिगरेट में भरकर उसके नशे में डूब जाती थीं।

अपने ही भाई का बयान पड़ गया भारी

अपने ही भाई का बयान पड़ गया भारी

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ शुरू करने से पहले ही उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को रिमांड पर ले लिया था, जिसकी मियाद बुधवार को पूरी होने वाली है। शौविक चक्रवर्ती पूछताछ में एनसीबी के सामने कबूल कर चुके हैं कि वह अपनी बहन रिया चक्रवर्ती के कहने पर ही ड्रग्स लेकर जाते थे। शौविक के कबूलनामे को झुठलाना रिया के लिए आसान साबित नहीं हुआ और उन्हें भी अपनी गलती माननी पड़ गई।

व्हाट्सऐप चैट ग्रुप के खुलासे से फंस गईं

व्हाट्सऐप चैट ग्रुप के खुलासे से फंस गईं

रिया चक्रवर्ती ड्रग्स के धंधे में शामिल रही हैं, इसका खुलासा उस व्हाट्सऐप चैट ग्रुप के खुलासे से ही हो गया था, जिससे यह पता चला था कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के घर में रिया के कहने पर ही ड्रग्स पहुंचता था। ड्रग्स सप्लाई के इस मामले में रिया चैट ग्रुप पर बहुत ही ज्यादा सक्रिय थीं। खबरों के मुताबिक इसके लिए उन्होंने अपने क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल किया। ये सारे ऐसे इलेक्ट्रोनिक्स एविडेंस हैं, जो उनके खिलाफ चले गए और आखिरकार उनकी गिरफ्तारी का कारण बने।

सैमुअल मिरांडा और दीपक सावंत का एनसीबी को दिया बयान

सैमुअल मिरांडा और दीपक सावंत का एनसीबी को दिया बयान

एनसीबी ने रिया से पहले ड्रग्स केस में सुशांत के हाउस स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपक सावंत को भी धर दबोचा है। मिरांडा ने अपने बयान में ये बात बताया है कि वो रिया चक्रवर्ती के कहने पर ही सुशांत के घर में ड्रग्स खरीद कर मंगवाता था, जो कि सुशांत के नाम पर लाया जाता था। जबकि, दीपक सावंत ने भी इस मामले में मैडम का नाम लिया है। रिया एनसीबी के सामने इन दोनों के बयानों को झुठला नहीं पाईं।

गौरव आर्या से संबंधों के सवाल पर उलझ गई

गौरव आर्या से संबंधों के सवाल पर उलझ गई

शुरू में रिया ने दावा किया था कि सुशांत उनके आने से पहले से ही कथित तौर पर ड्रग्स लेते थे। उनका यह भी कहना था कि उससे पहले उनका ड्रग्स से कोई कनेक्शन नहीं रहा, बल्कि उन्होंने सुशांत के प्यार में उनके लिए मंगवाना शुरू कर दिया। लेकिन, इस मामले में गोवा के एक होटल कारोबारी गौरव आर्या का नाम सामने आने के बाद पता चला कि वह 2017 से ही उसके संपर्क में थीं और ड्रग्स पर चैट करती थीं। यह मामला भी उनके खिलाफ गया। सवाल यह भी उठा कि किसी से प्यार करने वाला कभी उसको ड्रग्स जैसी चीज दे सकता है क्या ? अगर वो सुशांत का दूसरा इलाज करवाने का दावा करती हैं तो फिर उन्होंने उनकी ड्रग्स की लत का जो आरोप लगाया है, उसे छुड़वाने के प्रयास क्यों नहीं किए ?

सबसे बड़ा सबूत रिया का फोन

सबसे बड़ा सबूत रिया का फोन

रिया की सारी पोल खुद उनके अपने फोन के चलते खुल गई। अगर प्रवर्तन निदेशालय ने रिया के पुराने व्हाट्सऐप चैट को फिर से हासिल नहीं किया होता तो इतने बड़े ड्रग्स रैकेट का खुलासा नहीं हो पाता। अदालत में साबित करने के लिए रिया का फोन ही अब उनका काल बन सकता है। यही नहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि रिया ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसरों को बॉलीवुड के कम से कम 25 बड़े सेलिब्रिटीज के नाम गिनाए हैं, जो ड्रग्स के काले धंधे में शामिल रहे हैं। यानी हो सकता है कि आने वाले कुछ दिनों में रिया का फोन बॉलीवुड के कुछ और बड़े स्टार के लिए भी काल साबित हो जाए।

इसे भी पढ़ें- सुशांत के डॉक्टर के खिलाफ पिता ने दर्ज कराई शिकायत,लगाया ये आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
6 important evidences against Riya Chakraborty, which led to the arrest
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X