शपथ ग्रहण के छह घंटे बाद येदुरप्पा ने नायक की तरह लिया पहला निर्णय

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव परिणाम आने का बाद से उठा-पटक मची हुई है। बीएस येदुरप्पा ने गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर तीसरी बार शपथ ली है। शपथ लेने के बाद येदुरप्पा एक्शन मोड़ में आ गए हैं। शपथ लेने के 6 घंटे के अंदर सीएम येदुरप्पा ने राज्य के 4 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए हैं। कर्नाटक के खुफिया प्रमुख को भी बदल दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमर पांडे नए एडीजीपी (खुफिया) के प्रमुख होंगे।

येदुरप्पा

येदुरप्पा ने डीआईजी पुलिस (केएसआरपी) संदीप पाटिल को डीआईडी खुफिया प्रमुख बनाया गया है। एडीजीपी रेलवे के तौर पर तैनात अमर कुमार पांडे को एडीजीपी खुफिया बनाया गया है। वहीं एसपी बीदर डी देवराज को बेंगलुरु सेंट्रल डिवीजन का डीसीपी नियुक्त किया गया है। एसपी एस गिरिश (एंटी करप्शन ब्यूरो बेंगलुरु ) को डीसीपी नॉर्थ ईस्ट डिवीजन बेंगलुरु बनाया गया है।

t

सरकार में आते ही येदुरप्पा ने अपने विश्वासपात्र अधिकारी डी देवराज को सेंट्रल बेंगलुरु की डीसीपी बनाया है। इस ट्रांसफर्स पर गौर करें तो पता चलता है कि सरकार की अधिकतर महत्वपूर्ण इमारतें सेंट्रल बेंगलुरु मेंं आती हैं। जिनकी सुरक्षा के लिए येदुरप्पा ने देवराज को नियुक्त किया है।

वहीं मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, ईगलटन रिसॉर्ट में ठहराए गए कांग्रेस विधायकों की सुऱक्षा में पुलिसकर्मियों को येदुरप्पा सरकार ने हटा लिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
4 IPS officers have been transferred by CM BS Yeddyurappa within 6 hours of taking oath

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X