• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई की एक लोकसभा सीट पर तीन नेताओं ने ठोकी दावेदारी, दुविधा में कांग्रेस

|

नई दिल्ली। मुंबई की एक लोकसभा सीट कांग्रेस पार्टी के सिरदर्द बन गई है। इस सीट पर कांग्रेस के तीन नेताओं ने अपना-अपना दावा ठोंका है। उनकी दावेदारी के चलते कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। अब पार्टी मुंबई की उत्तर-पश्चिम सीट पर उम्मीदवारी के लेकर तीनों के बीच समझौता करने की कोशिश कर रही है। मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी (एमआरसीसी) के अध्यक्ष संजय निरुपम, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और एमआरसीसी के पूर्व अध्यक्ष कृपा शंकर सिंह तीनों इस सीट के लिए अपना अपना दावा पेश कर रहे हैं।

3 contenders for mumbai north west lok sabha seat adds to congress dilemma

संजय निरुपम उत्तर मुंबई की अपनी सीट बदलने की मांग कर रहे हैं। उन्हें उत्तर पश्चिम सीट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वहीं कृपा शंकर सिंह की गिनती पार्टी के पुराने नेताओं में होती है तो उनका भी दावा काफी मजबूत माना जा रहा है। वहीं चतुर्वेदी भी मुंबई उत्तर पश्चिम से चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं। जहां से दिवंगत कांग्रेस नेता गुरुदास कामत ने चुनाव लड़ा था।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी तीनों उम्मीदवारों को नामांकित कर सकती है। लेकिन तीनों के नाम पर अंतिम फैसला कांग्रेस के केंद्रीय कमेटी ही करेगी। गौरतलब है कि 2014 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत उत्तर पश्चिम मुंबई सीट से कांग्रेस उम्मीदवार थे। उनके निधन की वजह से कांग्रेस के लिहाज से यह सीट रिक्त है।

बता दें कि मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से बॉलीवुड का गहरा नाता रहा है। साल 1999 से लेकर साल 2005 तक कांग्रेस की ओर से फिल्म अभिनेता सुनील दत्त ओर उनकी बेटी प्रिया सुनील दत्त ने इस सीट पर अपना कब्जा बनाये रखा था।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी और नीरव को बताया 'भाई-भाई ', गिनाईं कई समानताएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
3 contenders for mumbai north west lok sabha seat adds to congress dilemma
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X