• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस ने फिर मचाया तांडव, महज 24 घंटों में सामने आए 1553 नए केस

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 1553 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 17265 हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटों में हुईं 36 लोगों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 543 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अभी तक कोरोना वायरस के 2546 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus : India में Patients की संख्या 17 हजार के पार, अबतक 543 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी
    आज से लॉकडाउन-2 में कुछ और सेवाओं में छूट

    आज से लॉकडाउन-2 में कुछ और सेवाओं में छूट

    आपको बता दें कि कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए देश में लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई तक के लिए लागू है। लॉकडाउन के तहत केवल जरूरी सेवाओं की श्रेणी में आने वाली सुविधाएं ही आम लोगों के खुली हुई हैं। हालांकि 20 अप्रैल यानी आज से कुछ राज्यों में लॉकडाउन-2 में कुछ और सेवाओं में छूट मिलनी शुरू हो जाएगी। छूट के बावजदू सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की अनिवार्यता का पालन करना होगा। हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की छूट अभी नहीं दी जाएगी।

    पंजाब ने वापस लिया लॉकडाउन-2 में छूट का फैसला

    पंजाब ने वापस लिया लॉकडाउन-2 में छूट का फैसला

    पंजाब सरकार ने लॉकडाउन-2 में छूट देने का फैसला रविवार को वापस ले लिया। ये फैसला मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में राज्य के उच्च अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में लिया गया है। राज्य में सिर्फ गेहूं खरीद का कार्य जारी रहेगा। इससे पहले पंजाब ने राज्य में कृषि के अलावा खनन कार्यों और ढाबे खोलने जैसी कई छूट सोमवार से लागू करने का फैसला किया था। देर रात सरकार ने कहा कि वह 3 मई तक लॉकडाउन में ढील नहीं देगी। गौरतलब है कि पंजाब भी देश के ऐसे राज्यों में है, जहां कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

    दिल्ली में लॉकडाउन के नियमों में कोई ढिलाई नहीं

    दिल्ली में लॉकडाउन के नियमों में कोई ढिलाई नहीं

    वहीं, दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि वह फिलहाल लॉकडाउन के नियमों में कोई ढिलाई नहीं देने जा रही है। एक हफ्ते बाद फिर से समीक्षा की जाएगी और उसके बाद राहत देने को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा। हाल के कुछ ही दिनों में दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बहुत ज्यादा तेजी से बढ़े हैं। राजधानी दिल्ली में अबतक कोरोना संक्रमण के 1,893 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 72 तो ठीक हुए हैं, लेकिन 43 की मौत हो चुकी है। आज की तारीख में दिल्ली की हालत ये है कि यहां के सभी 11 जिले हॉटस्पॉट घोषित किए जा चुके हैं।

    ये भी पढ़ें- केरल सरकार ने लॉकडाउन में दी तय गाइडलाइन से ज्यादा छूट, नाराज गृह मंत्रालय ने लिखी चिट्ठी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    1553 New Cases In Last 24 Hours, India's Total Number Of Coronavirus Cases Rises To 17265.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X