• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

तेलंगाना ने नाम किए दर्जनों स्वच्छ सर्वेक्षण अवॉर्ड, मुख्यमंत्री ने बोले- राज्य के सुधार के चलते बदली तस्वीर

Google Oneindia News

हैदराबाद, 25 सितंबर। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए सुधार की वजह से शहरी इलाकों में विकास को रफ्तार मिली, जिसने देश के लिए एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना में 16 शहरी निकाय ने स्वच्छ सर्वेक्षण अवॉर्ड-2022 अपने नाम किए। ये अवॉर्ड केंद्र सरकार के हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स मंत्रालय की ओर से दिए गए हैं। तेलंगाना को दिए गए ये अवॉर्ड शहरी इलाकों में राज्य सरकार के प्रयासों को दर्शाते हैं। बता दें कि तेलंगाना ने ग्रामीण स्वच्छ भारत मिशन के तहत 13 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं।

kcr

इसे भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल बैडमिंटन टूर्नामेंट के समापन समारोह में होंगे शामिल, 25 सितम्बर को खेले जाएंगे फाइनल मैचइसे भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल बैडमिंटन टूर्नामेंट के समापन समारोह में होंगे शामिल, 25 सितम्बर को खेले जाएंगे फाइनल मैच

मुख्यमंत्री ने कहा कि नए म्युनिसिपल एक्ट के लागू होने के बाद राज्य सरकार ने शहरों में विकास को नया आयाम दिया है। इस एक्ट के लागू होने से शहरी इलाकों का समग्र विकास हुआ है। गुणवत्तापरक विकास अलग-अलग प्रयासों की वजह से ही सफल हो सका है। जिसमे सफाई, शहरी इलाकों में पौधारोपण, ग्रीन कवर की बढ़ोत्तरी, नर्सरीज की शुरुआत, अहम है। निकाय प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव, वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर किसी ने अपने स्तर से कड़ी मेहनत की है, जोकि नतीजों में दिख रहा है।

Comments
English summary
Telangana CM KCR says state reforms led to win several Swachh Sarvekshan Awards-2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X