• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राष्ट्रपति कोविंद से मिले टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू, की पार्टी कार्यालय पर हमले की जांच की मांग

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 25 अक्टूबर। एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, तेलुगु देशम पार्टी (TDP) सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की और टीडीपी कार्यालयों और टीडीपी नेताओं के खिलाफ हमलों की व्यापक जांच की मांग की। बैठक के दौरान नायडू ने आंध्र प्रदेश में हो रही गतिविधियों को लेकर राष्ट्रपति को आठ पेज की रिपोर्ट सौंपी और राज्य में बड़े पैमाने पर ड्रग माफियाओं के सक्रिय होने का आरोप भी लगाया।

N Chandrababu Naidu

नायडू ने राष्ट्रपति से कहा कि 19 अक्टूबर को राज्य में हुए हमले में टीडीपी के दफ्तरों और पार्टी के नेताओं को निशाना बनाया गया। उन्होंने इन हमलों के लिए सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश के डीडीपी को सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के साथ उनके कथित संबंधों के लिए वापस बुलाने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया। उसके अलावा उन्होंने राज्य में आर्टिकल 356 और राष्ट्रपति शासन लागू करने की भी मांग की।

यह भी पढ़ें: INX मीडिया केस: SC ने कार्ति चिदंबरम को दी विदेश जाने की इजाजत, लेकिन पहले जमा कराने होंगे 1 करोड़ रुपए

राष्ट्रपति से मिलने के बाद नायडू ने संवाददाताओं से कहा, 'हम राष्ट्रपति से मिले और उन्हें बताया कि राज्य प्रायोजित आतंकवाद और माफिया गिरोह राज्य में कैसे काम कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश से ड्रग्स पूरे भारत में और अब विदेशों में भी पहुंचाया जाता है। यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है, हम आंध्र को नशा मुक्त बनाने के लिए लड़ रहे हैं।' टीडीपी के दफ्तरों पर हुए हमले को लेकर उन्होंने कहा आंध्र प्रदेश और भारत के इतिहास में, किसी भी राजनीतिक दल ने किसी अन्य पार्टी के कार्यालय पर हमला नहीं किया। आंध्र के डीजीपी और सीएम की मिलीभगत से राज्य में यह सब हुआ।

बता दें कि 19 अक्टूबर को वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने टीडीपी के विजयवाड़ा के मंगलगिरी स्थित मुख्य दफ्तर पर तोड़फोड़ की थी। यह तोड़फोड़ टीडीपी के प्रवक्ता के पट्टाभि की सीएम जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ कथित अभद्र भाषा का प्रयोग करने के लिए हुई थी। के पट्टाभि के विशाखापत्तनम स्थित घर पर भी हमला किया गया था।

Comments
English summary
TDP leader Chandrababu Naidu meets President Kovind, demands probe into attack on party office
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X