सऊदी अरब से चुनाव लड़ने आया यह अरबपति, हिमाचल में ठोकेगा ताल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। राजनिति अब समाज सेवा नहीं बल्कि पैसे वालों का खेल बन गई है। कुछ ऐसा ही हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के दौरान देखने को मिल रहा है। प्रदेश की राजनिति में एक ऐसे उम्मीदवार भी हैं, जिनका सऊदी अरब में अरबों रूपये का कारोबार है और वह अपने प्रदेश की सेवा करने के लिये इन दिनों यहां आये हैं। यहां बात हो रही है कि मंडी जिला के जोगेन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे जा रहे जाने माने उद्योग पति प्रकाश राणा की जो सऊदी अरब से आकर यहां चुनाव लड़ेंगे। सऊदी अरब से अपने जन्मस्थान पर पहुंचे उद्योगपति प्रकाश राणा अभी तो किसी पार्टी के टिकट की तरफ देख रहे हैं लेकिन टिकट न मिलने की सूरत में भी चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं।

सऊदी अरब से चुनाव लड़ने आया यह अरबपति, हिमाचल में ठोकेगा ताल

जोगिंद्रनग के पास गोलवां गांव निवासी प्रकाश राणा विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए सउदी अरब से अपने मूल गांव पहुंच गए हैं। 1985 में बतौर कर्मचारी सउदी अरब जाने वाले प्रकाश राणा आज वहां करोड़ों का कारोबार कर रहे हैं। वह सऊदी अरब में पार्टनरशिप में ट्रांस्टपोर्ट, कंस्ट्रक्शन, डायमंड और इंजीनियरिंग इक्यूप्मेंटस का कारोबार करते हैं। इनके पास वहां करीब 700 भारतीय कार्यरत हैं जबकि इलाके के करीब 80 लोगों को इन्होंने वहां पर रोजगार दे रखा है।

प्रकाश 52 वर्ष के हो चुके हैं और इस बार यहां से विधानसभा का चुनाव लडऩा चाहते हैं। उनकी मानें तो अभी कांग्रेस और भाजपा इनके सम्पर्क में हैं। यदि पार्टियों से भी टिकट नहीं मिला तो भी वह निर्दलीय चुनाव लडऩे का मन बना चुके हैं।
वह मानते हैं कि जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र काफी पिछड़ चुका है और इसी मुद्दे पर वह जनता की राय से चुनाव लड़ेंगे। प्रकाश राणा इलाके के नामी गिरामी लोगों में गिने जाते हैं। विदेशों में कारोबार होने के कारण इनकी इलाके में एक अलग पहचान है और उसी पहचान को यह इस बार के चुनावों में भुनाने की फिराक में हैं। वह विदेशों में जितना भी पैसा कमाते हैं उसका 7 से 10 प्रतिशत अपने इलाके के जरूरतमंदों के लिए खर्च करते हैं। इसी के आधार पर इन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह बीते करीब 6 महीनों से इलाके में पूरी सक्रियता के साथ काम कर रहे हैं। वह बीच-बीच में सऊदी अरब भी जा रहे हैं लेकिन इलाके के लिए अधिक समय दे रहे हैं। अब यह चुनाव ही बताएगा कि विदेश में रहने वाले किसी देशी को जनता स्वीकारती है या फिर नकारती है।

ये भी पढ़ें- तड़पता रहा प्रेमी, चीखती रही प्रेमिका और वीडियो बनाते रहे लोग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
saudi arab businessman prakash rana will contest in himachal election

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.