• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Himachal Election: रिजल्ट से पहले CM का बड़ा बयान, कहा-'BJP जीतेगी और कांग्रेस के कई बड़े नेता हारेंगे'

Google Oneindia News

हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग प्रक्रिया खत्म हो गई है। अब रिजल्ट का ऐलान 8 दिसंबर को किया जाएगा। भाजपा के अलावा चुनाव मैदान में उतरीं सभी पार्टियां अपनी जीत का दावा कर रही हैं। इसी बीच प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने का भरोसा जताते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को कहा कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कई बड़े नेता हारने वाले हैं। न्यूज एजेंसी ANI से 68 सदस्यीय विधानसभा में कम से कम 40 से 45 जीतने के कांग्रेस के दावे के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने कहा कि सर्वेक्षणों के आधार पर कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे हैं। लेकिन वह इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि इस बार भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला कड़ा होगा।

himachal pradesh election 2022

ANI से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस को इस मुद्दे पर ज्यादा बहस नहीं करना चाहिए। क्योंकि जो वोट डाले गए हैं, वे EVM में हैं। हालांकि, मुझे लगता है कि इस बार भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होगा। ऐसे में न तो हम यह कह सकते हैं कि भाजपा की एकतरफा जीत होगी और न ही कांग्रेस यह कह सकती है। ऐसे में कांग्रेस के लोगों को इस बारे में अनावश्यक बोलने की जरूरत नहीं है। लेकिन एक बात तो तय है कि इस चुनाव में कांग्रेस के बड़े नेता हारने वाले हैं। मुझे लगता है कि हमें नतीजों का इंतजार करना चाहिए और ज्यादा इस पर ज्यादा बहस नहीं करनी चाहिए।

1967 के बाद हिमाचल में हुआ सबसे ज्यादा मतदान
हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं में इस बार वोटिंग को लेकर जबदस्त उत्साह दिखा। इस बार 1967 के बाद से अब तक का सबसे अधिक 75.6% मतदान दर्ज किया गया। हालांकि चुनाव आयोग का मानना है कि मतदान प्रतिशत में अभी और वृद्धि हो सकती है। क्योंकि आयोग को डाक से प्राप्त पूरे वोट अभी नहीं मिले हैं। आयोग की तरफ से कहा गया है कि पोस्टल बैलेट आता है तो मुझे लगता है कि यह 77 प्रतिशत के करीब मतदान पहुंच सकता है।

CM बोले अधिक मतदान का भाजपा को मिलेगा फायदा
हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर वोटिंग की है, जो लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि अधिक मतदान का फायदा भाजपा को मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि अधिकतर महिला मतदाताओं ने पीएम मोदी और भाजपा के पक्ष में मतदान किया है। इसका फायदा पार्टी को मिलेगा। उन्होंने कहा महिलाओं के वोटिंग प्रतिशत में इस बार 5-6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों को लिए वोटिंग 12 नवंबर को हुई थी। जबकि रिजल्ट का ऐलान 8 दिसंबर को किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में पांच इकोटूरिज्म परियोजनाएं शुरू होंगी, चिड़ियाघरों को नए आकर्षण मिलेंगे

Comments
English summary
Himachal Election 2022 CM minister jairam thakur says bjp win congress big leader lose
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X