• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: मजूदर को भेजा ढ़ाई लाख का बिजली बिल, घर में लगे हैं सिर्फ दो पंखे और 2 बल्ब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 मई: हरियाणा के फतेहाबाद के रहने वाले पेशे से पेंटर एक शख्स का 6 महीने का ढाई लाख रुपये का बिजली बिल आया है। जिसके देखने के बाद शख्स सदमें की स्थिति में है। पेंटर प्रेम कुमार को छह महीने के लिए 2.5 लाख रुपये का बिजली बिल भुगतान करने के लिए कहा गया है। बता दें कि प्रेम कुमार एक दिहाड़ी मजदूर हैं और दिन का मुश्किल से 300 रुपए कामते हैं। ऐसे में इतना बिजली का बिल देख पूरा परिवार सन्न है।

 poor labourer from haryana received a hefty electricity bill of Rs 2.5 lakh

इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि प्रेम कुमार का परिवार एक झोंपड़ी में रहता है। जिसमें सिर्फ दो पंखे और दो बल्ब लगे हिए हैं। उसका परिवार अब इस भारी भरकम बिल को देखकर परेशान है। गरीब प्रेम कुमार अब अपना बिल ठीक कराने के लिए स्थानीय बिजली कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अधिकारियों की ओऱ से उन्हें किसी भी तरह की मदद नहीं मिल पा रही है।

कही से भी मदद ना मिलने पर उन्होंने अब इस मामले को सुलझाने के लिए शिकायत निवारण प्रणाली मुख्यमंत्री विंडो में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली विभाग ने बिल को ठीक करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया, जिससे उन्हें बिजली मंत्री रंजीत चौटाला से संपर्क करना पड़ा। प्रेम कुमार ने बताया कि, मैं एक पेंटर के रूप में काम करता हूं और पूरे दिन कड़ी मेहनत करने के बाद प्रति दिन 300 रुपये कमाता हूं।

जानिए कौन हैं कैंपबेल विल्सन, जिनको एयर इंडिया का नया CEO और MD बनायाजानिए कौन हैं कैंपबेल विल्सन, जिनको एयर इंडिया का नया CEO और MD बनाया

उन्होंने बताया कि, मेरे घर में दो बल्ब और दो पंखे हैं और मेरा परिवार रेफ्रिजरेटर या कूलर का भी उपयोग नहीं करता है। आमतौर पर, मैं आमतौर पर 300- 400 बिजली बिल समय पर चुकाता हूं। लेकिन पिछले छह महीनों से बिजली विभाग ने दो से तीन बिल भेजे हैं और अब मुझे विभाग की ओर से 2.5 लाख का बिल थमा दिया गया है। उपमंडल अधिकारी, रतिया बिजली विभाग ने इस मामले पर कहा, "हमने प्रयोगशाला में बिजली के मीटर की जांच की है और मैं रिपोर्ट की जांच करूंगा। वर्तमान बिजली बिल वर्तमान मीटर रीडिंग के साथ जनरेट किया गया है। बिजली बिल घर की खपत की तुलना में अधिक है।

Comments
English summary
poor labourer from haryana received a hefty electricity bill of Rs 2.5 lakh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X