• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन-4 का पहला दिन: CM खट्टर बोले- कंटेनमेंट जोन छोड़ बाकी जगह सब खुलेगा

|

चंडीगढ़। हरियाणा में लॉकडाउन फेज-4 के पहले दिन हरियाणा सरकार ने सिर्फ 4 जिलों में कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर बाकी जगहों पर सामान्य गतिविधियों को शुरू कराने का ऐलान कर दिया है। सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, कंटेनमेंट जोन को छोड़कर प्रदेशभर में बाकी जगहों पर व्यापार करने की छूट रहेगी।

4 जिलों के कंटेनमेंट जोन छोड़ बाकी जगह खुलेंगी

4 जिलों के कंटेनमेंट जोन छोड़ बाकी जगह खुलेंगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमने जिस तरह से गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार स्थिति कंट्रोल की है, वो काफी अच्छी रही, लेकिन फिर भी हम जिस तरह से जोनिंग करेंगे उसमें 3-4 जिलों में कठिनाई होगी। हमारी सरकार की ओर से प्रधानमंत्री के पास सुझाव भी भेजे गए थे। लॉकडाउन के खुलने से पहले ही हरियाणा में ट्रांसपोर्ट शुरू कर दिया गया था। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए राज्य के भीतर बसों को अनुमति दे दी गई थी और उसे अब और बढ़ाया जाएगा।

इन जिलों में सामने आ रहे नए मामले

इन जिलों में सामने आ रहे नए मामले

खट्टर बोले- "दिल्ली से साथ लगते हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद और झज्जर जिलों में संक्रमण का खतरा है। इन्हीं जिलों में कोरोना के केस ज्यादा हैं। हालांकि, केस पूरे जिले या पूरे महानगर में नहीं हैं, सिर्फ कुछ मोहल्लों और इलाकों में हैं। उनकी कंटेनमेंट जोन में कोई चीज अभी नहीं खोली जाएगी। हां, जहां 3-4 किलोमीटर तक कोई मामला नहीं आया है उसे खोलेंगे।"

40 हजार औद्योगिक संस्थान खोले जा चुके

40 हजार औद्योगिक संस्थान खोले जा चुके

सीएम खट्टर ने कहा, "चार जिलों के अलावा सूबे के अन्य जिलों में 1-2% केस बचे हैं, कुछ में तो केस शून्य भी हो गए हैं। हम लगभग 40 हजार औद्योगिक संस्थानों को खोल चुके हैं, 28 हजार लोगों को पास जारी किए जा चुके हैं। मानेसर, फरीदाबाद में झाड़सेतली के क्षेत्र को खोला जा सकता है। इन्हें खोलने में कोई कठिनाई नहीं है। सिर्फ 4 जिलों में कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर बाकी सामान्य गतिविधियों को शुरू करा देंगे।"

CM खट्टर बोले- हरियाणा में कोरोना-लॉकडाउन के दरम्यान 16.20 लाख लोगों तक सहयोग राशि पहुंचाई

दिल्ली से हरियाणा में फैल रहा कोरोना संक्रमण

दिल्ली से हरियाणा में फैल रहा कोरोना संक्रमण

हरियाणा में सामने आ रहे नए मामलों पर सीएम ने कहा, "हमारे यहां कोरोना वायरस दिल्ली की वजह से फैल रहा है। वहां से काफी लोग हरियाणा में रोज आ-जा रहे हैं और उनमें से कई कोरोना पॉजिटिव निकलते हैं। दिल्ली से सटे हमारे जिलों में खतरा ज्यादा था तो हमने सख्ती बरती। मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और एलजी से बात की और मिल-जुलकर काम करने की बात कही। बहरहाल सब सही है। पास से एंट्री दी जा रही है।"

यह भी पढ़ें: हरियाणा में शुरू होंगी रोड़वेज बसें, हर जिले में 2-3 चलेंगी, टिकट ऑनलाइन लेना होगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
haryana CM Manohar lal Khattar On Coronavirus lockdown phase 4, know what's says about relaxations
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X