• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ट्रकों में ठूंस-ठूंस कर ले जा रहे थे गोवंश, स्पेशल काऊ प्रोटेक्शन फोर्स ने हरियाणा में 5 गिरफ्तार किए

|
Google Oneindia News

सिरसा। गोवंश को ट्रकों में ठूंस-ठूंस कर ले जा रहे तस्करों को हरियाणा के सिरसा में गिरफ्तार कर लिया गया। यह कार्रवाई स्पेशल काऊ प्रोटेक्शन फोर्स ने की। फोर्स ने दो दर्जन गाेवंश को मुक्त कराया, और इन्हें ले जा रहे पांच लोगों को पशु क्रूरता अधिनियम में गिरफ्तार किया। स्पेशल टास्क फोर्स के गौरक्षा प्रमुख पंकज सेन ने बताया कि, कल सिरसा में गोवंश की तस्करी से निपटा गया है।

Cow smuggling In india: Special Cow Protection Force saved many cattle in sirsa haryana

स्पेशल टास्क फोर्स के गौरक्षा प्रमुख पंकज सेन ने बताया कि, गोवंश की तस्करी करने वालों की पहचान विनोद कुमार पुत्र रामलाल निवासी ऐलनाबाद, लखवीर सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी अमृतसर खुर्द, चरणजीत पुत्र गुरबाज निवासी राजेआना मोगा के रूप में की गई है। सेन ने कहा कि, स्पेशल काऊ प्रोटेक्शन फोर्स की टीम के प्रयासों से वध के लिए ले जाए जा रहे गोवंश को मुक्त करवाने में कामयाबी मिली है। दरअसल, गाेसेवकों को यह पता चला था कि, वैदवाला ओवरब्रिज पर ट्रकों में पशु भरकर ले जाए जा रहे हैं। जिसके बाद गोसेवकों ने दो ट्रक रुकवाए, जिनमें 12-12 गाएं लादकर रखी गई थीं। टोकने पर ट्रक चालकों ने जीव जंतु कल्याण बोर्ड चेन्नई के कागजात भी दिखाए, लेकिन गौसेवकों को उन पर संदेह हुआ। जिसके बाद गोसेवकों ने सदर सिरसा पुलिस को सूचित किया।

Cow smuggling In india: Special Cow Protection Force saved many cattle in sirsa haryana

बारिश से तर हुआ हरियाणा: गुरुग्राम में जगह-जगह जलभराव, सड़कों पर पानी ही पानी, यूं डूबा नेशनल हाईवे-48बारिश से तर हुआ हरियाणा: गुरुग्राम में जगह-जगह जलभराव, सड़कों पर पानी ही पानी, यूं डूबा नेशनल हाईवे-48

सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस की टीम स्पेशल काऊ प्रोटेक्शन फोर्स के साथ मौके पर पहुंची। जहां गाेसेवकों द्वारा की गई नाकेबंदी में दो ट्रकों पर लादे गए दो दर्जन गाेवंश को मुक्त करवाया गया। पुलिस ने ट्रक सवार 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स के गौरक्षा प्रमुख पंकज सेन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम की धारा-11 व हरियाणा गोवंश संवर्धन एक्ट की धारा 13(2) के तहत मामला दर्ज किया है।

Comments
English summary
Cow smuggling In india: Special Cow Protection Force saved many cattle in sirsa haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X