• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का ऐलान, 544 सरकारी सेवाओं को और जोड़ा जाएगा PPP सिस्टम से

|

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) की व्यवस्था को शुरू करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने इस योजना को प्रदेश में परिवर्तन का आधार बताया है। उन्होंने कहा है कि परिवर पहचान पत्र पर सत्यापित डेटा सरकारी सेवाओं का लाभ देने का आधार बनेगा। अभी तक 114 सरल सेवाओं को पीपीपी व्यवस्था से जोड़ा जा चुका है और बहुत जल्द प्रदेश में 544 सेवाओं का लाभ पीपीपी के तहत ही दिया जाएगा।

manohar lal Khattar

भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम करेगा PPP सिस्टम

मुख्यमंत्री ने बताया कि 'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' पोर्टल को भी 11 जनवरी से पीपीपी सिस्टम से जोड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आय संबंधी दावे की जांच के साथ ही पीपीपी में दर्ज किए गए जाति विवरण की जांच भी की जाएगी। इसके अलावा सरकारी वित्तपोषित योजनाओं में भ्रष्टाचार खत्म करने का काम भी पीपीपी के माध्यम से होगा।

50 हजार से कम की सालाना आमदनी वाले 12 लाख परिवारों की जांच

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को प्रदेश के एडिशनल कमिश्नरों के साथ एक समीक्षा बैठक की। इस मीटिंग की अध्यक्षता सीएम खट्टर ही कर रहे थे। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री ने कहा कि अत्योंदय हरियाणा सरकार की पहली प्राथमिकता है, इसलिए परिवार पहचान पत्र के लिए चल रही प्रक्रिया को ईमानदारी और शुचिता के साथ पूर्ण किया जाना अति आवश्यक है। इस योजना के अंतर्गत स्वयं को 50 हजार रुपये से कम की सालाना आमदनी वाला बताने वाले 12 लाख परिवारों की आय संबंधी दावे की जांच 31 जनवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Manohar lal khattar announced 544 govt service link to PPP system
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X