• search
हरिद्वार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार में फैल रहा कोरोना वायरस संक्रमण, महाकुंभ आयोजन के लिए सरकार ने जारी किए सख्त दिशा-निर्देश

|
Google Oneindia News

हरिद्वार। उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना वायरस फैलता जा रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। फिलहाल वो आइसोलेशन में हैं और उनके फेफड़े में संक्रमण होने की सूचना है। उधर, कोरोना संक्रमण के फैलने के दौरान ही हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पदभार संभालते ही पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार के उस फैसले को पलट दिया था जिसमें श्रद्धालुओं के लिए कुंभ मेला क्षेत्र में प्रवेश के लिए 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर कोरोना जांच सर्टिफिकेट लाने की अनिवार्यता थी। अब तीरथ सरकार ने फैलते कोरोना को देखते हुए कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Strict guidelines for Mahakumbh while coronavirus infection in city

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर कहा है कि कोरोना संक्रमण के केस में वृद्धि को देखते हुए महाकुंभ के आयोजन के दौरान प्रोटोकॉल का पालन कड़ाई से हो। सभी डीएम से मुख्य सचिव ने कहा है कि मास्क, सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिग का पालन सख्ती से कराया जाय। उत्तराखंड सरकार ने जो नई गाइडलाइन जारी की हैं उनमें कोरोना जांच की कोई बात नहीं कही गई है। इस बारे में मुख्य सचिव ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पहले जो गाइडलाइन जारी की गई थी, वही लागू की जा रही है। कुंभ मेला क्षेत्र में भीड़भाड़ बढ़ने से रोकने के लिए कोरोना वायरस से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन जरूरी है।

सोमवार के आंकड़ों के मुताबिक, उत्तराखंड में 24 घंटे में 104 मरीज संक्रमित मिले। हरिद्वार में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं। हरिद्वार में 43, देहरादून में 36, नैनीताल में आठ, उधमसिंह नगर में नौ, पिथौरागढ़ में तीन, टिहरी में तीन, पौड़ी में एक और उत्तरकाशी में एक मरीज में इस वायरस का संक्रमण पाया गया। ऋषिकेश में गुजरात से आए 22 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए। यात्रियों के सैंपल की जांच हुई जिसमें जांच रिपोर्ट सभी की पॉजिटिव आई। इस बारे में चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर जगदीश जोशी ने कहा कि सभी यात्री ऋषिकेश से बाहर जा चुके हैं।

Comments
English summary
Strict guidelines for Mahakumbh while coronavirus infection in city
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X