• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कोरोना के बदले लक्षण, शरीर मे आ रहे है यह बदलाव

ग्वालियर मे अब कोरोना के मरीजों मे अलग ही लक्षण देखने को मिल रहे हैं
Google Oneindia News

ग्वालियर, 22 अगस्त। दुनिया भर में त्राहि-त्राहि मचाने वाले कोरोना वायरस ने एक बार फिर से अपने लक्षणों में परिवर्तन कर लिया है। अब तक कोरोना वायरस के जो लक्षण सामने आते थे उन लक्षणों में अब परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कोरोना के नए-नए लक्षण मरीजों के शरीर में देखने को मिल रहे हैं। इससे कोरोना को पहचानने में भी परेशानी आ रही है।

मरीज के शरीर में आ रहे हैं यह लक्षण

मरीज के शरीर में आ रहे हैं यह लक्षण

कोरोना वायरस के शरीर में दिखने वाले लक्षणों में अब अलग-अलग परेशानियां सामने आ रही हैं। अब तक कोरोना वायरस के जो लक्षण देखने को मिलते थे उनके स्थान पर अब कोरोना वायरस के लक्षण भी बदल रहे हैं। चेस्ट फिजीशियन डॉ. उज्जवल शर्मा का कहना है कि अब ग्वालियर शहर में कोरोना के जो मरीज मिल रहे हैं उन्हें बुखार के साथ-साथ दस्त भी लग रहे हैं, इसके साथ ही उनके शरीर पर लाल रंग के दाने भी हो रहे है, यह दाने खासतौर से मरीज के हाथों में गर्दन पर और चेहरे पर देखने को मिल रहे हैं। शुरुआत में इन लक्षणों की वजह से कोरोना वायरस की पहचान नहीं हो पा रही थी लेकिन ऐसे मरीजों की कोरोना की जांच करवाए जाने पर कोरोना की बीमारी का पता लग रहा है।

ग्वालियर शहर में इन लक्षणों के मरीज आ रहे हैं सामने

ग्वालियर शहर में इन लक्षणों के मरीज आ रहे हैं सामने

ग्वालियर शहर में इन दिनों कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। खास बात यह है कि इन मरीजों को बुखार के साथ दस्त लग रहे हैं। सांस लेने में तकलीफ हो रही है। जुखाम भी हो रहा है और शरीर पर लाल दाने भी उठ रहे हैं। लगातार इस तरह के मरीज सामने आने पर डॉक्टर अब इन मरीजों की कोरोना की जांच करवा रहे हैं।

शहर में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज

शहर में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज

ग्वालियर शहर में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। रोजाना बड़ी संख्या में मरीज अलग-अलग लक्षणों के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं और जांच के बाद इनमें से कुछ मरीजों को कोरोना निकल रहा है। ज्यादातर मरीज शुरुआत में हर बुखार को वायरल फीवर समझकर नजदीकी डॉक्टर से कुछ दिन दवाई लेते रहते हैं लेकिन जब आराम नहीं मिलता है तो फिर भी जयारोग्य अस्पताल का रुख करते हैं और यहां उन्हें कोरोना की जांच के लिए भेज दिया जाता है।

मास्क लगाने और दूरी बनाए रखने की दी जा रही है सलाह

मास्क लगाने और दूरी बनाए रखने की दी जा रही है सलाह

कोरोना के लक्षण भले ही बदल गए हैं लेकिन कोरोना से बचाव के तरीके पुराने ही हैं। कोरोना से बचाव के लिए एक दूसरे से दूरी रखना आवश्यक है। इसके साथ ही चेहरे पर मास्क लगाना भी बेहद जरूरी है। इतना ही नहीं समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करना भी बहुत ही ज्यादा आवश्यक है। इन तीन सावधानियों का पालन करने से कोरोना बीमारी से बचा जा सकता है।

Comments
English summary
there is a change in the symptoms of corona in gwalior
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X