• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

400 से ज्यादा युवकों से एडमिशन के नाम पर ऐंठे लाखों, 7 साल से ठगी कर रही यह गैंग

|
Google Oneindia News

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में ठगों की एक ऐसी कंपनी का खुलासा हुआ है, जो युवाओं को दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ों ठग चुकी थी। 7 साल साल में 400 से ज्यादा युवाओं को निशाना बनाया और अपना नेटवर्क कई राज्यों तक फैला लिया था। इन ठगों ने हर छात्र से 5 से लेकर 10 लाख रुपए तक भी लिए, तो कई से उनकी रोजी-रोटी भी छीन ली।

Madhya Pradesh, Sheopur, gwalior, crime, police, मध्य प्रदेश, श्योपुर, ठगों की कंपनी, खुलासा,

जानकारी के मुताबिक, श्योपुर जिले में निजी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने वाले ठगों में से एक सुभाशीषपति पुत्र नेंदुपति नाम का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस का कहना है कि श्योपुर के अभिषेक पुत्र महेश शर्मा से 9 लाख रुपए ठगने वाले आरोपी सुभाशीषपति पुत्र नेंदुपति से सिलसिलेवार पूछताछ की गई तो खुलासा हुआ कि वह अकेला नहीं, बल्कि पूरी एक कंपनी यह काम कर रही है। उसकी कंपनी ने सात साल में देशभर के 400 से ज्यादा छात्रों से करोड़ों रुपए की ठगी की है।

इस गिरोह का भंडाफोड़ बहुत लंबे समय बाद हुआ है। श्योपुर के महेश शर्मा ने कोतवाली में शिकायत की थी कि उनके बेटे अभिषेक का मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने का झांसा देकर भुवनेश्वर (ओडिशा) निवासी सुभाशीषपति ने नौ लाख रुपए लिए थे। मामला कायम कर पुलिस ठग की तलाश में थी, कि सुभाशीषपति को बेंगलुरू में पुलिस ने दबोच लिया। सूचना मिलते ही पुलिस बेंगलुरू पहुंची और उसे पूछताछ के लिए श्योपुर ले लाई।

योगी सरकार ने आर्म्स-लाइसेंस से रोक हटाई तो दिनदहाड़े फायरिंग करने लगा भाजपा नेता, वीडियो वायरलयोगी सरकार ने आर्म्स-लाइसेंस से रोक हटाई तो दिनदहाड़े फायरिंग करने लगा भाजपा नेता, वीडियो वायरल

आरोपी तो सिर्फ एक कर्मचारी
चार दिन की पूछताछ में आरोपी सुभाशीषपति ने बताया कि वह तो केवल एक कर्मचारी है, जिसे युवकों से संपर्क करने का काम दिया जाता है। इस साल श्योपुर के अभिषेक के अलावा पांच अन्य युवकों से पैसे लेने का काम उसे सौंपा गया था। उसका कहना है कि पूरी गैंग का मास्टर माइंड कटक (ओडिशा) निवासी सौम्यकांत मोहंता है। जिसने 2007 में सनराइस ग्रुप ऑफ एजुकेशन नाम से कंपनी बनाई थी। यह कंपनी छात्रों को एडमिशन दिलाने का काम करती है।

सात साल से ठगी कर रही है कंपनी
कंपनी में सौम्यकांत के अलावा इलियास खान भी है। इन दोनों ने सात साल में 400 से ज्यादा युवकों को इसी तरह एडमिशन के नाम पर ठगा है। हर छात्र से पांच से लेकर 10 लाख रुपए तक लिए हैं। हालांकि पूछताछ और श्योपुर के युवक का पैसा वापस दिलाने के बाद कोतवाली पुलिस सुभाशीषपति को बेंगलुरू पुलिस के हवाले कर आई है, लेकिन आरोपी से मिले क्लू के आधार पर पुलिस गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश में भी जुट गई है।

मकान में हुआ रहस्यमय धमाका, दरवाजे के उड़े परखच्चे, 35 फुट दूर जाकर गिरीं खिड़कियांमकान में हुआ रहस्यमय धमाका, दरवाजे के उड़े परखच्चे, 35 फुट दूर जाकर गिरीं खिड़कियां

English summary
police busted a thugs-racket in Sheopur district of madhya pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X