• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gwalior news: विमान की सीट के नीचे चिपकाई गईं थी सोने की पेंसिल और पेस्ट, तस्करी का नया तरीका

ग्वालियर में अब दुबई से सोना तस्करी कर लाया जा रहा है। सोने को पेंसिल और पेस्ट के रुप में विमान की सीट के नीचे चिपका दिया जाता है और तस्करों द्वारा ग्वालियर तक इस सीट को बुक कर लिया जाता है। ये तस्करी का नया तरीका है।
Google Oneindia News
gwalior

Gwalior एयरपोर्ट से तस्करी के आरोप में पकड़े गए चार तस्करों ने पुलिस पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है कि दुबई से अब सोने की तस्करी की जा रही है और इसके लिए अलग तरीका भी अपनाया जा रहा है। सोने को पेंसिल और पेस्ट के रूप में तैयार करके विमान की सीट के नीचे चिपका दिया जाता है और इस तरह दुबई से सोना देश में आ जाता है। बड़ी सफाई से इन पेंसिल को तस्कर एयरपोर्ट से बाहर भी ले आते हैं।

दुबई से मुंबई आए विमान से हुई थी तस्करी
दुबई से एक विमान उड़ान भरकर मुंबई पहुंचा था और यही विमान मुंबई से उड़ान भरकर ग्वालियर एयरपोर्ट पर उतरा था। इसी विमान से ग्वालियर पुलिस ने सोने की तस्करी करने वाले चार तस्करों को पकड़ा था। तस्करों के पास से सोने की पेंसिल और पेस्ट बरामद हुआ था। पुलिस ने चारों तस्करों को गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ की थी।

तस्करों ने बताया तस्करी का तरीका
पुलिस पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने तस्करी का तरीका बताया है। तस्करों ने पुलिस को बताया कि दुबई से सोने को पेंसिल और पेस्ट के रूप में विमान की सीट के नीचे चिपका दिया गया था। एक तस्कर दुबई से उसी सीट पर बैठ कर आया था। विमान की उसी सीट को मुंबई से ग्वालियर तक के लिए भी तस्करों द्वारा बुक कर लिया गया था और इसी सीट पर बैठकर मुंबई से तस्करों की गैंग ग्वालियर एयरपोर्ट पर पहुंची थी।

दुबई में आधी कीमत में मिल जाता है सोना
भारत देश की अपेक्षा दुबई में सोना काफी सस्ता है। दुबई में आधी कीमत में सोना मिल जाता है इसलिए दुबई से ही सोने की तस्करी की जाती है। अलग अलग तरीके से सोना छुपा कर भारत लाया जाता है और यहां उसे तस्करों द्वारा बेचकर मोटा मुनाफा कमाया जाता है।

पुलिस कर रही है लगातार पूछताछ
पुलिस लगातार तस्करों से पूछताछ कर के यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर उनकी गैंग में और कितने लोग शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस ये भी जानने का प्रयास कर रही है कि इससे पहले कितना सोना तस्करी करके दुबई से भारत लाया गया है।

ये भी पढ़ें-Bhind news: पुलिस वाहनों से ही हो गया डीजल चोरी, यह कैसी मुस्तैद पुलिसये भी पढ़ें-Bhind news: पुलिस वाहनों से ही हो गया डीजल चोरी, यह कैसी मुस्तैद पुलिस

Comments
English summary
gold smuggling is being done by plane from dubai to gwalior
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X