• search
गुवाहाटी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

असम के पूर्व मुख्यमंत्री भूमिधर बर्मन का निधन, पीएम मोदी और सीएम सोनोवाल ने जताया दुख

|

गुवाहाटी, 18 अप्रैल: असम के पूर्व मुख्यमंत्री भूमिधर बर्मन का आज गुवाहाटी के अस्पताल में निधन हो गया है। पूर्व सीएम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए असम की सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पार्थिव शरीर का पूरे राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा। पूर्व सीएम लंबी बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके चलते वो गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल मे भर्ती थे, जहां रविवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। भूमिधर बर्मन 91 वर्ष के थे। वो दो बार छोटे कार्यकाल के लिए असम के मुख्यमंत्री रह चुके थे।

Bhumidhar Barman Former CM

वहीं असम के पूर्व मुख्यमंत्री भूमिधर बर्मन के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है। पीएमओ की ओर से जारी ट्वीट में शोक जताते हुए पीएम ने लिखा कि पूर्व सीएम एवं वरिष्ठ नेता भूमिधर बर्मन के निधन से दुखी हूं। इस घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं।

साथ ही असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी ट्वीट कर दुख जताया है। अपने शोक व्यक्त करते हुए सीएम ने लिखा कि असम के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. भूमिधर बर्मन के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ।इसके साथ ही उन्होंने शोक संतप्त परिजनों और शुभचिंतकों के प्रति मेरी गहरी भी व्यक्त की।

असम: BPL कोरोना रोगियों को मुफ्त मिलेगी रेमेडिसविर दवा, हिमंत बिस्वा बोले- हमारे पास पर्याप्त स्टॉकअसम: BPL कोरोना रोगियों को मुफ्त मिलेगी रेमेडिसविर दवा, हिमंत बिस्वा बोले- हमारे पास पर्याप्त स्टॉक

आपको बता दें किभूमिधर बर्मन हितेश्वर सैकिया के निधन के बाद पहली बार मुख्यमंत्री बने। इस दौरान वो सीएम की कुर्सी पर 22 अप्रैल से 14 मई 1996 तक रहे। इसके बाद फिर उन्हें साल 2010 में दोबारा से मुख्यमंत्री बनाया गया, उस वक्त तत्कालीन सीएम तरुण गोगोई हार्ट के ऑपरेशन के लिए मुंबई गए थे।

English summary
Bhumidhar Barman Former CM of Assam passed away at hospital in Guwahati today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X