• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सहयोगी बाबू सोलंकी हत्थे चढ़ा, टाडा समेत 5 केसों में थी तलाश

|

अहमदाबाद। भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम के साथी शरीफ खान के लिए काम करने वाला बाबू सोलंकी धर लिया गया है। बाबू सोलंकी के खिलाफ गुजरात में 5 मुकदमे दर्ज थे। उस पर टाडा, आर्म्स एक्ट, नार्कोटिक्स के केस चल रहे थे। इन दिनों वह मुंबई में रहकर दाऊद गैंग के लिए काम कर रहा था।

Indias most wanted terrorist Dawood Ibrahims collaborator babu solanki arrested

यह है बाबू सोलंकी के गुनाहों की दास्तान

गुजरात एटीएस के मुताबिक, वर्ष 2006 में बाबू सोलंकी का नाम पहली बार धमकी देकर पैसे वसूलने के मामले में आया था। उस समय 10 करोड़ रुपये की वसूली का मामला बताया गया था। एटीएस के पुलिस निरीक्षक सी.आर. जादव एवं एस.एन. परमार के नेतृत्व में टीम ने आरोपी बाबू सोलंकी को अडालज-महेसाणा के बीच से उसे पकड़ा। बताया जाता है कि, ऊंझा में शेयर की खरीद-फरोख्त करने वाली संस्था के प्रग्नेश उर्फ बग्गी कनूभाई पटेल ने वर्ष 1999 से 2006 तक अहमदाबाद में रहने वाले निलेश शाह तथा जिगर चौक्सी नामक दो जनों को शेयर बेचे थे। लेकिन शेयरों की कीमत नहीं मिलने के कारण प्रग्नेश ने शरीफ खान के साथी और ऊंझा तहसील के सिंही गांव निवासी बाबू सोलंकी तथा आईएसआई एजेंट अब्बास मिंया सिपाई का संपर्क किया। शेयर की करीब 10 करोड़ की राशि वसूलने के लिए 30 फीसदी कमीशन पर यह काम सौंपा गया था। दूसरी ओर अहमदाबाद के निलेश और जिगर ने रुपए नहीं देने के लिए अहमदाबाद के वहाव गिरोह का संपर्क कर 1 करोड़ रुपए का सौदा किया। उस दौरान दोनों गिरोह के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी।

पाकिस्तान में छुपा है शरीफखान

इस संबंध में भनक लगते ही पुलिस ने कुछ लोगों को घातक हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में शरीफखान भी वान्टेड है, जो फिलहाल पाकिस्तान में है। दूसरी ओर आरोपी बाबू सोलंकी मुंबई भाग गया था, जो अब तक फरार था। शनिवार को गिरफ्तार हुए बाबू सोलंकी के खिलाफ सूरत में 32 लाख की लूट, नकली पुलिस बनकर रुपए ऐंठने तथा अन्य कई अपराध विविध पुलिस थानों में दर्ज हैं।

गुजरात: झोपड़ी में मां-बाप के पास सो रही 3 साल की मासूम को उठा ले गया 35 वर्षीय दुष्कर्मी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India's most wanted terrorist Dawood Ibrahim's collaborator babu solanki arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X