• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात पहुंचे अमित शाह ने 'विकासोत्सव 2020' का उद्घाटन किया, BSF जवानों को सौंपेंगे स्पेशल ऑपरेशन मेडल

|

कच्छ। विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात यात्रा पर हैं। शाह ने आज कच्छ के रण में टेंट सिटी में सीमा क्षेत्र के पास 'विकासोत्सव 2020' का उद्घाटन किया। इसके बाद वह कच्छ, पाटण और बनासकांठा जिले के ग्राम प्रधानों से मिले। एक बैठक आयोजित करके शाह ने सरपंचों को संबोधित भी किया।

Home Minister Amit Shahs Gujarat visit today, here they will meet a gathering of village heads

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को कच्छ के धोरडो शहर पहुंचे। उनके कार्यक्रम में 158 गांवों के सरपंच हिस्सा लेने आए। जिनमें कच्छ के 106, पाटण के 35 और बनासकांठा के 17 सरपंच शामिल हैं। कार्यक्रम से जुड़े अधिकारी के अनुसार, कच्छ के रण टेंट सिटी में अमित शाह के पहुंचने से पहले ही काफी जोर-शोर से तैयारियां की गईं। टेंट सिटी में विशेष तौर पर 1500 लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए यहां बीएडीपी के तहत सीमावर्ती क्षेत्रों में शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य से जुड़े विकासात्मक कार्यों पर चर्चा कराई गई। इस मर्तबा इस बात का ध्यान जरूर रखा गया कि सोशल डिस्टेंसिंग भंग न हो। इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित नियमों का पालन किया गया। इस दौरान कुछ सरपंच ने अपने अनुभव भी साझा किए।

Home Minister Amit Shahs Gujarat visit today, here they will meet a gathering of village heads

कच्छ के रण में कार्यक्रम के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे।उनके अलावा केंद्रीय ग्रामीण विकास, कृषि एवं किसान कल्याण और पंचायत मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, गुजरात राज्य मंत्री (गृह) प्रदीप सिंह जडेजा और गुजरात पर्यटन राज्यमंत्री वसनभाई अहीर भी शरीक होने आए। कच्छ के अतिरिक्त कलक्टर कुलदीपसिंह झाला ने बताया कि, प्रशासन की ओर से गृह मंत्री शाह की यात्रा के लिए तैयारियां की गईं हैं। उन्होंने कहा कि, गृहमंत्री यहां केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से मिलने वाले अनुदान के उपयोग के बारे में सरपंचों से जानकारी प्राप्त करेंगे। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री के कच्छ स्थित माता आशापुरा के मंदिर में जाने की भी संभावना है। फिर वह दिल्ली लौटेंगे।

अमितशाह का गुजरात दौरा, यहां आज सरपंचों को करेंगे संबोधित

नीतीश कुमार ही बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री, भाजपा ने कहा- यह हमारा कमिटमेंट था, वही रहेंगे

इससे पहले आज सुबह के वक्त न्यूज एजेंसी ने बताया था कि, गृह मंत्री शाह आज कच्छ टेंट सिटी के रण में 3 सीमावर्ती जिलों-कच्छ, बनासकांठा और पाटण के ग्राम प्रधानों की सभा संबोधित करेंगे। उनके संबोधन से पहले, उन्हें बीएसएफ गुजरात के सीमावर्ती क्षेत्रों में होने वाले काम के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। यह भी बताया गया कि, वे यहां अब बीएसएफ के जवानों को स्पेशल ऑपरेशन मेडल से सम्मानित करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Minister Amit Shah's Gujarat visit today, here they will meet a gathering of village heads
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X