• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'गुजरात में बीजेपी जीतेगी, क्योंकि इसमें मैं हूं',कांग्रेस छोड़कर आए उम्मीदवार का दावा, यह कौन हैं जानिए

Google Oneindia News

gujarat assembly election 2022 latest news: गुजरात विधानसभा के मतदान में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। सभी दलों के नेता और उम्‍मीदवार प्रचार में जुटे हैं। अभी गुजरात के जूनागढ़ जिले में माणावादर विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार जवाहर चावड़ा ने बड़ा दावा किया। जवाहर चावड़ा ने कहा कि उन्हें भाजपा की जीत का पक्‍का भरोसा है। उनकी पार्टी 1 दिसंबर और 5 दिसंबर के चुनावों में भारी अंतर से जीतेगी।

भाजपा के उम्मीदवार जवाहर चावड़ा

भाजपा के उम्मीदवार जवाहर चावड़ा

चावड़ा, जिन्होंने भाजपा के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी, उनका कहना है कि, 'गुजरात में बीजेपी जीतेगी, क्योंकि इसमें मैं हूं।', बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने भाजपा के नितिनकुमार वलजीभाई फदाडू को 29763 वोटों के अंतर से हराया था। उसके बाद चावड़ा खुद भाजपा में आ गए। इसलिए, इस साल सीट जीतने की बीजेपी की संभावनाओं पर चावड़ा ने कहा, "बीजेपी 2017 में यह सीट हार गई थी क्योंकि मैं कांग्रेस के साथ था। लेकिन चूंकि मैं अभी बीजेपी के साथ हूं, इसलिए बीजेपी जीत जाएगी।"

पहले कांग्रेस में थे जवाहर चावड़ा

पहले कांग्रेस में थे जवाहर चावड़ा

बता दें कि, चावड़ा उन चार कांग्रेस नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने 2017 के विधानसभा चुनावों में जीत के बाद भाजपा के प्रति निष्ठा बदल ली थी। माणावादर खंड में 2019 के विधानसभा उपचुनाव लड़ने के लिए उन्‍हें भाजपा का टिकट मिला, उन्होंने भगवा खेमे को जीत दिलाई और मार्च, 2019 में तत्कालीन विजय रूपानी सरकार द्वारा पर्यटन और मत्स्य पालन मंत्री बनाया गया।

मैं पिछले 32 वर्षों से यहां,पांच चुनाव जीते हैं

मैं पिछले 32 वर्षों से यहां,पांच चुनाव जीते हैं

इस साल आम आदमी पार्टी (आप) के मैदान में उतरने और गुजरात की लड़ाई को तीन-घोड़ों की दौड़ बना देने के बारे में, चावड़ा ने कहा, "मैं पिछले 32 वर्षों से यहां हूं, पांच चुनाव जीतकर बैठा हूं, अब आप नहीं जीत सकती। हां, कांग्रेस इस बार सीट जीतने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन यहां के लोग हमेशा से मेरे साथ खड़े रहे हैं।'

'सभी जातियों के लोग मुझे वोट देंगे'

'सभी जातियों के लोग मुझे वोट देंगे'

यह पूछे जाने पर कि क्या सौराष्ट्र क्षेत्र में विधानसभा चुनावों के नतीजे तय करने में जातिगत समीकरणों की बड़ी भूमिका होगी, चावड़ा ने कहा, "मुझे लगता है कि जाति की तुलना में काम जोर से बोलेगा। मैं अहीर समुदाय से हूं, जो मनावदर में माणावादर है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि सभी जातियों के लोग मुझे वोट देंगे।"

अहीर समुदाय के एक प्रभावशाली नेता माने जाने वाले चावड़ा पहली बार 1990 में मनावदार से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा के लिए चुने गए थे। सत्तारूढ़ भाजपा और यहां तक ​​कि 'आप' के अलावा कांग्रेस की चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' और गुजरात में इसके अपेक्षाकृत कम प्रभाव पर, चावड़ा ने कहा, "मुझे लगता है कि 'भारत जोड़ो' यात्रा बेअसर रहेगी। अनुच्छेद 370 (जम्मू और कश्मीर में) को खत्म करने के बाद देश एक हो गया। जब मैं कांग्रेस के साथ था तब मुझे यह महसूस हुआ था कि वह जीतना नहीं चाहती है।

यहां कब-कब जीते चावड़ा ने चुनाव

यहां कब-कब जीते चावड़ा ने चुनाव

चार बार के विधायक, चावड़ा ने 1990, 2007, 2012 और 2017 में माणावदर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता। बहरहाल, गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे सूरत में करेंगे जनसभा

Comments
English summary
Gujarat Assembly poll: Jawahar Chavda, BJP candidate from Manavadar says- 'BJP will win, because I'm in it'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X