• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात चुनाव में ड्यूटी पर तैनात अर्धसैनिक बल के जवानों के बीच खूनी संघर्ष, दो की मौत

Google Oneindia News

गुजरात के पोरबंदर के पास चुनाव ड्यूटी पर तैनात अर्धसैनिक बलों के बीच आपस में ही विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की जवानों ने एक दूसरे पर गोली चला दी, जिससे कि दो जवानों की मौत हो गई। जबकि 2 अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक जिस वक्त जवानों में विवाद हुआ, उस वक्त उनकी ड्यूटी नहीं थी। मामले में पोरबंदर कलेक्टर और जिला चुनाव अधिकारी एएम शर्मा ने कहा कि जिन दो जवानों की मौत हुई है वे मणिपुर से एक इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबी) का हिस्सा थे और गुजरात चुनाव में ड्यूटी के लिए तैनात थे।

gujarat

गोलीबारी में दो घायल

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि वे पोरबंदर से लगभग 25 किलोमीटर दूर टुकड़ा गोसा गांव में एक चक्रवात केंद्र के अंदर रह रहे थे। इस दौरान एक जवान ने शनिवार शाम को किसी अज्ञात मुद्दे पर अपने साथियों पर अपनी असॉल्ट राइफल से गोलियां चला दीं। जिससे दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए।

gujarat

जिलाधिकारी ने दी जानकारी

घटना पर देर रात आई ANI की रिपोर्ट के मुताबिक घायलों को पोरबंदर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने कहा, "एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायलों को इलाज के लिए पोरबंदर भावसिंहजी अस्पताल लाया गया।"

झगड़ा क्यों हुआ, इसकी जानकारी नहीं

पोरबंदर के डीएम अशोक शर्मा ने बताया, "गोलीबारी की घटना शुक्रवार शाम 7 बजे के आसपास हुई जिसमें लोगों ने विधानसभा चुनाव ड्यूटी के लिए पोरबंदर में प्रतिनियुक्त दो अर्धसैनिक कर्मियों की मौत हो गई और अन्य दो को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद आगे के इलाज के लिए जामनगर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। स्थिति नियंत्रण में है। साइट पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। झड़प के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

gujarat

27 साल से गुजरात की गद्दी पर भाजपा

आपको बता दें कि पोरबंदर जिले में पहले चरण में 1 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 को नतीजे आएंगे। इस बार गुजरात में वोटिंग दो चरण में होगी। पहले चरण के लिए वोट 1 दिसंबर को, जबकि दूसरे चरण के लिए वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, रिजल्ट ऐलान 8 दिसंबर को किया जाएगा। गुजरात चुनाव में इस त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं। एक तरफ जहां भाजपा 27 साल साल से सत्ता में काबिज है। वहीं, कांग्रेस भी इस बार भाजपा को टक्कर देती नजर आ रही है।

गुजरात में AAP की चुनौती

हालांकि, आप को भी गुजरात चुनाव में कम नहीं आंका जा सकता। क्योंकि पार्टी की तरफ से जमकर प्रचार किया जा रहा है। पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की तरफ से भाजपा पर महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और शिक्षा को लेकर हमला किया जा रहा है। वहीं, पार्टी की तरफ से मोरबी पुल हादसे को लेकर भी भाजपा पर हमला किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 'गुजरात में बीजेपी जीतेगी, क्योंकि इसमें मैं हूं',कांग्रेस छोड़कर आए उम्मीदवार का दावा, यह कौन हैं जानिए

Comments
English summary
gujarat election paramilitary jawans on deploy duty clash themselves 2 died
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X