• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वायरस के गुजरात में हुए 1396 टेस्ट, 1322 की रिपोर्ट नेगेटिव, सर्वाधिक पॉजिटिव इस शहर से मिले

|

अहमदाबाद. गुजरात में लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की शंका में अब तक 1396 टेस्ट हो चुके हैं। जिनमें से 1322 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 70 के आंकड़े को पार कर चुकी है। यहां छह लोगों की कोरोना वायरस की वजह से अब तक मौत हो चुकी है। जबकि, इस महामारी से 6 लोग ही स्वस्थ हो पाए हैं। अस्पताल से ठीक हुए लोगों को वापस घर भेजा जा रहा है। ठीक हुए लोगों में 2 महिलाएं शामिल हैं। यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को साझा की गई।

गुजरात में अबतक कितने टेस्ट हुए, कितने पॉजिटिव निगेटिव?

गुजरात में अबतक कितने टेस्ट हुए, कितने पॉजिटिव निगेटिव?

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुजरात में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद शहर में सामने आए। यहां सबसे अधिक पॉजिटिव केस मिले। इस अकेले शहर में ही कोरोना के 23 पॉजिटिव मरीज पाए गए। जबकि, राज्य में अभी तक हुए कुल 1396 लोगों के सैंपल्स के टेस्ट में 73 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यानी ये लोग कोरोना के मरीज हैं, इस बात की पुष्टि हुई। जबकि, अभी एक अन्य टेस्ट की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

गुजरात के इन ​जिलों में भी हुई कोरोना मरीजों की पुष्टि

गुजरात के इन ​जिलों में भी हुई कोरोना मरीजों की पुष्टि

अहमदाबाद के अलावा गुजरात के जिन जिलों में कोरोना से संक्रमित लोगों की पहचान हुई, उनमें गांधीनगर दूसरे नंबर पर है। गांधीनगर से 11, राजकोट से 10, सूरत-वडोदरा में नौ-नौ, भावनगर में छह, गिर सोमनाथ में दो, कच्छ, मेहसाणा एवं पोरबंदर में एक-एक मरीज की पुष्टि हो चुकी है। पूरे राज्य में अब तो जो 73 मरीज सामने आए, उनमें से 32 के संक्रमित होने की वजह उनकी विदेश यात्रा थी। जबकि, अन्य 37 मरीज लोकल ट्रान्समीशन की वजह से हुए। इनके अलावा 4 ऐसे मरीज हैं, जिनमें संक्रमण का कारण अन्तरराज्यीय यात्रा माना जा रहा है।

लोकल ट्रान्समीशन से संक्रमित 3 मरीजों की जान गई

लोकल ट्रान्समीशन से संक्रमित 3 मरीजों की जान गई

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि, राज्य में हुई अब तक कुल छह मौतों में से 3 उन मरीजों की मौत हुई है, जिन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण स्थानीय स्तर पर लगा था। जबकि, दो अन्तरराज्यीय और एक विदेश यात्रा वाला मरीज शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव जयंती र​वि के मुताबिक, पूरे राज्य में 20 हजार से ज्यादा लोग होम क्वारंटाइन में हैं। जबकि, विदेश से लौटे 27 हजार से ज्यादा लोगों की जांच हुई है।

क्वारंटाइन हुए लोगों के लिए सरकार की हेल्पलाइन

क्वारंटाइन हुए लोगों के लिए सरकार की हेल्पलाइन

संकट की घड़ी में जिन लोगों को आईसोलेशन या फिर क्वारेंटाइन किया गया है, उनकी सहायता के लिए सरकार द्वारा 1100 नंबर की हेल्पलाइन शुरू की गई है। इस नंबर पर कॉल करके मरीज अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते हैं। यह हेल्पलाइन अहमदाबाद शहर के कठवाड़ा रोड स्थित एम्बुलेंस-108 के कार्यालय में कार्यान्वित की गई है। इस हेल्पलाइन पर 4 शिफ्ट में 16 कर्मचारी रहेंगे, जो लोगों को मार्गदर्शन व उपचार देंगे।

आइसोलेशन वार्डो में टीवी का इंतजाम कराया

आइसोलेशन वार्डो में टीवी का इंतजाम कराया

राज्य सरकार ने आइसोलेशन वार्डो में टीवी का इंतजाम करने को भी कहा है, ताकि लोग अकेलापन महसूस न करें और न ही छोड़कर भागें। जो लोग लॉकडाउन या क्वारंटाइन का पालन नहीं कर रहे, उन पर पुलिसिया कार्रवाई करने के सीधे आदेश हैं। ऐसे में लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराने के लिए पुलिस आए रोज सैकड़ों लोगों को पकड़ रही है। शहरों में कई इलाकों में आरएएफ को भी तैनात किया गया है।

पुलिसकर्मी की मौत पर 25 लाख मुआवजे का ऐलान

पुलिसकर्मी की मौत पर 25 लाख मुआवजे का ऐलान

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यह ऐलान भी किया है कि, अगर किसी पुलिसकर्मी की कोरोना के कारण मौत होती है तो उसके परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लॉकडाउन के दौरान पुलिस के कार्यों की सराहना भी की है। मालूम हो कि, बीते दिनों राज्य के पुलिस महानिदेशक ने कहा था कि, हम लॉकडाउन व होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपट रहे हैं।

कोविड-19 से बेहद प्रभावित क्षेत्रों में अहमदाबाद

कोविड-19 से बेहद प्रभावित क्षेत्रों में अहमदाबाद

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जानकारी दी गई कि, आज अहमदाबाद में 8 नए मरीज सामने आए हैं। अब इस शहर को देश में कोविड-19 से बेहद प्रभावित क्षेत्रों में से एक घोषित किया गया है। कुल मरीजों में से 6 की मौत होने के बाद अब 66 की हालत स्थिर है, जबकि 3 को वेंटिलेटर पर रखा गया है। ठीक हो चुके 6 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: 1396 Tests in Gujarat so far, 1322 Negative and 73 positive | 1396 Covid-19 Test In Gujarat, 1322 Case Found Negative
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X