• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन की मियाद बढ़ा सकती है गुजरात सरकार, अन्य शहरों को भी ले सकती है दायरे में, VIDEO

|

अहमदाबाद. कोरोना जिस तरह से फैल रहा है, इसे काबू में करने के लिए राज्य सरकार लॉकडाउन की मियाद को 31 मार्च तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि, वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए फिलहाल लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय है। सरकार के संभावित कदम पर राज्य के सभी व्यापारी संगठनों ने भी सहमति दी है, उन्होंने लोकडाउन को 31 मार्च तक बढ़ाने की हामी भर दी है।' राज्य सरकार को सुझाव मिले हैं कि, भावनगर, जामनगर जैसे शहरों को भी लॉकडाउन किया जाए, जहां से अभी तक कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं। ऐसे में सरकार अब 6 बड़े शहरों के अलावा जल्द ही अन्य शहरों को भी लॉकडाउन के दायरे में ले सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, राज्य में कोरोना से पहली मौत होने के साथ ही महामारी अपने तीसरे चरण में प्रवेश कर चुकी है। रविवार को जब जनता कर्फ्यू के दौरान सूरत में कोरोना के मरीज ने दम तोड़ दिया था। जो कि गुजरात में कोरोना से मौत का सबसे पहला मामला रिपोर्ट हुआ। ऐसे में सोमवार को भी 11 नए केस सामने आने के कारण सरकार ने इससे निपटने के उपायों पर विचार विमर्श शुरू किया और राज्य के सभी व्यापारी संगठनों से भी वार्ता की। सभी इस नतीजे पर पहुंचे कि, लॉकडाउन हो ही जाए।

Vijay Rupani said- districts of the state will have to follow the same partial lockdown till March 31

बहरहाल, राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में शीर्ष अधिकारियों को अलर्ट पर रहने की हिदायत दी। साथ ही कोरोना को लेकर अपडेट रहने और राज्य सरकार को अपडेट करने के लिए कहा गया है। प्रदेश स्तर पर गांधीनगर में भी अधिकारी इसकी नियमित मॉनिटरिंग कर रहे हैं। साथ ही राज्य सरकार प्रदेश के चार शहरों में लॉकडाउन का रिव्यू करते हुए इसे आगे बढ़ाने का निर्णय करेंगी।

कोरोना वायरस: गुजरात के 4 शहर लॉकडाउन, कंपनियां-दुकानें और मॉल्स 25 मार्च तक बंद रहेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat Chief Minister Vijay Rupani said- districts of the state will have to follow the same partial lockdown till March 31
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X