• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Railway Update: वाराणसी व बिहार के लिए गोरखपुर के इस स्टेशन से चलेगी ट्रेन,देखें पूरी अपडेट

रेलवे जल्द ही गोरखपुर के कैँट स्टेशन से बिहार व वाराणसी के लिए ट्रेनें शुरु करेगा। अगले साल अप्रैल माह से यह सेवा शुरु होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इससे यात्रियों को कई फायदे होंगे।
Google Oneindia News

Gorakhpur News: पूर्वोत्तर रेलवे ने एक खास पहल की है। अब गोरखपुर के कैंट स्टेशन से भी वाराणसी व बिहार के लिए ट्रेनें पकड़ी जा सकेंगी। अप्रैल माह से यह सुविधा यात्रियों को उपलब्ध होगी। यहां से बिहार व वाराणसी के लिए पैसेंजर व इंटरसिटी जैसी ट्रेनें चलने लगेंगी।

train

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि कैंट को सेटेलाइट स्टेशन के रूप विकसित करने का काम और दो नई लाइनें बिछाने का कार्य अंतिम चरण में है, जबकि एक नया प्लेटफॉर्म बनकर तैयार है। 15 फरवरी से सिग्नल के लिए इंटरलॉकिंग व नॉन इंटरलॉकिंग का काम शुरू होगा, जो एक महीने में पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही स्टेशन का भवन तैयार है जिसमें शौचालय, टिकट घर, पूछताछ केंद्र, विश्रामालय भी हैं।

Railway Update: इन ट्रेनों का बदला मार्ग,ये हुईं निरस्त,देखें पूरी लिस्टRailway Update: इन ट्रेनों का बदला मार्ग,ये हुईं निरस्त,देखें पूरी लिस्ट

पंकज कुमार सिंह ने बताया कि यहां से ट्रेनों का संचालन शुरु होने के बाद पैसेंजर,इंटरसिटी,डेमू और मेमू ट्रेनों में विलंब नहीं होगा। आधुनिक सुविधाओं से युक्त यह स्टेशन यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक रहेगा। गोरखपुर जंक्शन पर ट्रेनों का लोड कम होगा। ट्रेनों को आउटर पर रोकने की जरुरत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि सभी प्लेटफॉर्म पर शेड निर्माण, नए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण व दो नए प्लेटफार्मो का निर्माण किया जा रहा है।

स्पेशल गाड़ियों के संचलन अवधि में विस्तार
रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए साप्ताहिक स्पेशल गाड़ियों के संचलन अवधि में विस्तार का निर्णय लिया है। इन गाड़ियों का मार्ग एवं समय यथावत रहेगा। इन गाड़ियों के संचलन में विस्तार किया गया है।

- 01025 दादर-बलिया त्रै-साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचलन 02 से 14 दिसम्बर तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को 06 फेरे के लिये बढ़ाया जायेगा।
- 01026 बलिया-दादर त्रै-साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचलन 04 से 16 दिसम्बर तक प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को 06 फेरे के लिये बढ़ाया जायेगा।

Railway Update: कई ट्रेनों का बदला मार्ग,यात्रा से पूर्व देखें पूरी अपडेट
- 01027 दादर-गोरखपुर साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचलन 01 से 15 दिसम्बर तक सप्ताह में चार दिन बुधवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार एवं रविवार को 09 फेरे के लिये बढ़ाया जायेगा।
- 01028 गोरखपुर-दादर साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचलन 03 से 17 दिसम्बर तक सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार एवं शनिवार को 09 फेरे के लिये बढ़ाया जायेगा।


Comments
English summary
railway will soon start trains from varanasi and bihar from gorakgpur cant station
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X