• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में हत्या के बाद यूपी के गोंडा में पुजारी को मारी गई गोली, हालत गंभीर

|

गोंंडा। राजस्थान में पुजारी की हत्या के बाद यूपी के गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र के तिर्रेमनोरमा स्थित राम जानकी मंदिर के महंत को शनिवार की रात सोते समय गोली मार दी गई। गोली मारने के बाद हमलावर फरार हो गए। गंभीर हालत मे महंत को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है। मंदिर के महंत पर जानलेवा हमले की खबर से जिले मे हड़कंप मच गया है। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं और वारदात की छानबीन की जा रही है।

    Gonda में Temple के पुजारी को मारी गोली, ज़मीन विवाद को लेकर हमला | वनइंडिया हिंदी

    temple priest attacked in uttar pradesh gonda

    क्या है पूरा मामला?

    इटियाथोक थाना क्षेत्र के तिर्रेमनोरमा गांव में महर्षि उद्दालक का आश्रम है। इसी आश्रम में रामजानकी का प्राचीन मंदिर बना हुआ है। बाबा सम्राट दास यहां के महंत हैं। शनिवार की रात जब वह मंदिर परिसर मे सो रहे थे तो अज्ञात हमलावरों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। महंत सम्राट दास को बेहद नजदीक से गोली मारी गई है। गोली उनके कंधे पर लगी है। वहीं गोली चलने का आवाज सुनकर जब आसपास के लोग जगे तब तक हमलावर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। आनन-फानन में महंत को जिला अस्पताल लाया गया जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है। महंत पर हुए जानलेवा हमले से इलाके में हड़कंप मच गया है।

    करोड़ों रुपए की जमीन को लेकर विवाद

    जिले के वरिष्ठ पुलिस अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और वारदात की छानबीन की जा रही है। प्रारंभिक पड़ताल में जमीन विवाद का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मंदिर के नाम से करोड़ों रुपए की जमीन है और इसी जमीन पर भू माफियाओं की नजर है। कुछ दिन पहले भी इसी जमीन के लेकर बाबा और गांव के ही कुछ लोगों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद बाबा को पुलिस की तरफ से सुरक्षा भी मुहैया कराई गई थी। बाबा के सुरक्षा मे दो होमगार्ड जवानों को लगाया गया था। फिलहाल महंत की तहरीर पर गांव के ही 4 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

    चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज, दो आरोपी हिरासत में

    पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय का कहना है कि रामजानकी मंदिर के महंत सम्राट दास की रात करीब दो बजे गोली मारे जाने की सूचना मिली थी। महंत को जिला अस्पताल मे लाया गया जहां से डाक्टरों ने उन्हे लखनऊ रेफर किया है। महंत की हालत ठीक है। मामला जमीन विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है। पुलिस ने महंत की तहरीर पर गांव के ही चार लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले का केस दर्ज कर लिया है। नामजद किए गए दो आरोपी पुलिस हिरासत में है और उनसे पूछताछ की जा रही है। गांव में ऐतिहात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है और सतर्कता बरती जा रही है।

    यूपी में दलित वोट बैंक पर मायावती और चंद्रशेखर के बीच की रार पहुंची बिहार, पप्पू यादव और कुशवाहा के बीच नहीं हो पाया गठबंधन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    temple priest attacked in uttar pradesh gonda
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X