• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'कमीशन मांग रहीं हूं...आपके बाप की कमाई नहीं', गोंडा की ग्राम पंचायत अधिकारी का ऑडियो वायरल

'कमीशन मांग रहीं हूं...आपके बाप की कमाई नहीं', गोंडा की ग्राम पंचायत अधिकारी का ऑडियो वायरल
Google Oneindia News

Gonda News: ग्राम पंचायत अधिकारी नंदिनी मौर्या और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के बीच कमीशन को लेकर हुई तीखी नोकझोंक की एक ऑडियो क्लीप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वायरल ऑडियो क्लीप में ग्राम पंचायत अधिकारी नंदिनी मौर्या कह रही है कि एक रुपये आप मेरा कमीशन का दिए। हम आपके बाप की कमाई मांग रहे है क्या?। कमीशन को लेकर हो रही बहस का ऑडियो क्लीप सोशल मीडिया पर वायरल होने पर अधिकारी भी सकते में हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर जो ऑडियो क्लीप वायरल हो रही है वो 2 मिटन 20 सेकंड की है। हालांकि, hindi.oneindia.com ऐसे क‍िसी भी ऑड‍ियो की पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।

Gonda News

इस ऑडियो क्लीप को समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा गया है। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा,

योगीराज में नख से शिख तक भ्रष्टाचार व्याप्त है, योगी जी भ्रष्टाचार मुक्ति के लाख दावे करें लेकिन सच्चाई यह है कि योगीराज में भ्रष्टाचार कई गुना बढ़ गया है। ये योगी जी के जीरो टॉलरेंस की सच्चाई है! शर्म करें!

क्या है यह पूरा मामला?
यह मामला गोंडा जिले के कर्नलगंज के फत्तेपुर गांव का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ऑडियो क्लीप ग्राम पंचायत अधिकारी नंदिनी मौर्या व ग्राम पंचायत फत्तेपुर की प्रधान जफरुल निशा का काम देख रहे विवेक श्रीवास्तव के बीच नोकझोंक का हैं। ऑडियो क्लीप में प्राथमिक विद्यालय फत्तेपुर, प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर कमियार, एएनएम सेंटर के भवन के मरम्मत में चार लाख रुपये खर्च होने की बात हो रही है। वायल क्लीप में ग्राम पंचायत अधिकारी चहेती फर्म पर भुगतान चाह रही थी।

'अपना कमीशन मांग रही हूं...'
वायरल ऑडियो क्लीप में ग्राम पंचायत अधिकारी सचिव नंदिनी मौर्या, प्रधान के सहयोगी बताए जा रहे युवक से फोन पर कॉल करके एक लाख एक हजार रुपये कमीशन अपनी चहेती फर्म के नाम भुगतान करने का दबाव बनाया। आडियो में कह रही है कि एक रुपये आप मेरा कमीशन का दिए। हम आपके बाप की कमाई मांग रहे है क्या?। इसी के साथ आखिरी भुगतान होने की, और बीडीओ के यहां मिलने की धमकी भी दी।

ऑडियो वायल होने पर बीडीओ ने मांगा स्‍पष्‍टीकरण
ग्राम प्रधान ने विकास कार्य के लिए आए सरकारी धन में कमीशन मांगने वाली ग्राम पंचायत अधिकारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवा कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। खंड विकास अधिकारी श्रीकांत तिवारी ने कहा कि ग्राम पंचायत अधिकारी को पत्र देकर तीन दिवस के अंदर वायरल बातचीत के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। अभी उनका जवाब नहीं मिला है। सचिव के बीमार होने की बात सामने आई है। जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Yamuna Expressway पर सूटकेस में मिली युवती की लाश, सीने में लगी थी गोली और कई जगह मिले चोट के निशानये भी पढ़ें:- Yamuna Expressway पर सूटकेस में मिली युवती की लाश, सीने में लगी थी गोली और कई जगह मिले चोट के निशान

कमीशन के आरोप को गलत बताया
उधर, ग्राम पंचायत अधिकारी नंदिनी मौर्या ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है। कहा कि विवेक श्रीवास्तव ने ऑडियो को काट छांटकर बनाया है। बदनाम करने व दबाव बनाकर भुगतान कराने के लिए ऑडियो को वायरल किया गया है। उन्होंने जांच में सहयोग किए जाने की बात कही है।

Comments
English summary
Gonda News: Audio of Gram Panchayat officer goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X