• search
गाजीपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजीपुर: मुख्तार के करीबी और प्रॉपर्टी डीलर की 6 मंजिला बिल्डिंग पर चला बुलडोजर, वसूला जाएगा खर्चा

|

गाजीपुर। मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उनके करीबियों पर शासन व प्रशासन का शिकंजा सकता जा रहा है। रविवार को गाजीपुर प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के करीबी प्रॉपर्टी डीलर व सपा नेता गणेशदत्त मिश्र की छह मंजिला बिल्डिंग को ढहा दिया। बिल्डिंग को ढहाने की यह कार्रवाई सुबह करीब 6 बजे हुई। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ भारी मात्रा में पुलिस बल भी तैनात था। बता दें कि जिला प्रशासन ने तीन करोड़ 31 लाख 75 हजार रुपए की संपत्ति को धराशायी कर दिया।

illegally owned ganesh dutt mishra property demolished

गाजीपुर जिला प्रशासन द्वारा गिराई गई बिल्डिंग रजदेपुर देहाती स्थित श्रीराम कॉलोनी में है। यह प्रॉपर्टी गणेश के पिता के नाम है। प्रशासन के अनुसार, निर्माण में मास्टर प्लान के नियमों की अनदेखी की गई। इस मामले को लेकर गणेश हाईकोर्ट भी गए थे, मगर वहां भी उन्हें राहत नहीं मिली थी। बता दें कि गणेश दत्त मिश्रा बीते 32 सालों से रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े हैं। उनका कारोबार गाजीपुर के अलावा मऊ व लखनऊ में भी फैला है।

गणेश शहर से सटे रजदेपुर देहाती स्थित श्रीराम कॉलोनी में अपने पिता शिवशंकर मिश्र के नाम की प्रॉपर्टी पर निर्माण करा रहे हैं लेकिन प्रशासन ने इसे अवैध करार दिया है। इतना ही नहीं, एसडीएम सदर ने ध्वस्तीकरण के लिए नोटिस जारी किया। उन्होंने सख्त निर्देश दिया था कि एक सप्ताह के अंदर अगर वह स्वयं अवैध निर्माण नहीं गिराएंगे तो प्रशासन इसे ध्वस्त कर देगा। इसमें जो भी खर्च आएगा, उसे उनसे वसूल किया जाएगा।

डीएम ने एसडीएम के आदेश पर लगाई मुहर
इस मामले को लेकर गणेशदत्त मिश्र हाईकोर्ट भी गए थे, मगर वहां उन्हें राहत नहीं मिली थी। उसके बाद एसडीएम कोर्ट ने उनकी निर्माणाधीन बिल्डिंग को गिराने का आदेश दिया। एसडीएम के आदेश के खिलाफ गणेशदत्त ने जिलाधिकारी के यहां अपील दाखिल की थी। शनिवार की रात डीएम एमपी सिंह की अगुवाई वाली 8 सदस्यीय बोर्ड ने एसडीएम के आदेश पर मुहर लगा दी। डीएम ने स्टे खारिज करते हुए बोर्ड का फैसला सार्वजनिक किया। रविवार की सुबह प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और हाइड्रोलिक जेसीबी से 6 मंजिला बिल्डिंग को ढहाने का काम शुरू किया गया है।

ये भी पढ़ें:- PM मोदी के गढ़ में भाजपा को बड़ा झटका, सपा ने जीती दोनों एमएलसी की सीटेंये भी पढ़ें:- PM मोदी के गढ़ में भाजपा को बड़ा झटका, सपा ने जीती दोनों एमएलसी की सीटें

English summary
illegally owned ganesh dutt mishra property demolished
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X