• search
गाजीपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दर्दनाक: मां-बेटे और पिता के ऊपर गिरी आकाशीय बिजली, क्षण भर में हो गई तीनों की मौत

गाजीपुर जिले के भुड़कुड़ा थाना अंतर्गत सोफीपुर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान, उसकी पत्नी और बेटे की दर्दनाक मौत। चंदौली में भी आकाशीय बिजली से एक महिला की मौत, परिवार में मचा कोहराम
Google Oneindia News

गाजीपुर, 02 सितंबर : गाजीपुर में धान की निराई करते समय आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान समेत उसकी पत्नी और पुत्र की मौत हो गई। इस घटना से किसान के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना गुरुवार सायं काल की है, किसान अपने बेटे और पत्नी के साथ सिवान में स्थित धान के खेत में गए थे। खेत में किसान और किसान की पत्नी तथा बेटा धान की फसल में से घास निकाल रहे थे। उसी समय अकाशीय बिजली गिरी और तीनों लोग उसके चपेट में आ गए। आस-पास मौजूद किसान मौके पर पहुंचे और तीनों लोगों को अस्पताल में ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

बरसात शुरू होते ही गिरी आकाशीय बिजली

बरसात शुरू होते ही गिरी आकाशीय बिजली

गांव के लोगों ने बताया कि गुरुवार को सायं काल भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के सोफीपुर गांव के रहने वाले 65 वर्षीय किसान हीराराम, पत्नी फूलमती देवी (60) और बेटे रमेश कुमार (30) के साथ धान के खेत में निराई करने गए थे। शाम के समय अचानक हल्की बारिश प्रारंभ हुई। खेत में काम कर रहे किसान खेत से वापस लौट कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचते उससे पहले ही बिजली चमकने लगी। इसी दौरान तेज आवाज के साथ हीराराम के खेत में आकाशीय बिजली गिरी और किसान उसकी पत्नी और उसके बेटे को चपेट में ले ली।

किसान के परिवार में मचा कोहराम

किसान के परिवार में मचा कोहराम

बिजली गिरने के बाद आसपास खेतों में मौजूद किसान भागते दौड़ते वहां पर पहुंचे। वहां खेत की मेड़ के समीप किसान हीराराम उनकी पत्नी फूलमती देवी और बेटे रमेश कुमार का शव देखकर लोगों का हृदय द्रवित हो उठा। ग्रामीण तीनों को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गए जहां जांच करने के बाद चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। उसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दिया मौके पर पहुंची पुलिस मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। घटना के बाद मृतक के परिवार के साथ ही पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

चंदौली जिले में भी एक महिला की गई जान

चंदौली जिले में भी एक महिला की गई जान

गाजीपुर में आकाशीय बिजली से जहां एक किसान और उसकि पत्नी तथा बेटे की मौत हो गई वहीं चंदौली जिले के बसाढ़ी गांव में भी गुरुवार को सायंकाल आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हुई। पुलिस के अनुसार गांव के रहने वाले रामदुलारे राम की पत्नी जागा देवी घर के समीप पशुओं को चारा देने के लिए गई थी। उसी समय आकाशीय बिजली गिरी और उसकी चपेट में आने के चलते जागा देवी झुलस गई। परिवार वाले उन्हें अस्पताल में ले गए जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची कोतवाली पुलिस महिला की लाश को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। घटना के बाद मृतका के परिवार में मातम पसरा हुआ है।

अधिकारी बोले- परिजनों को दिया जाएगा मुआवजा

अधिकारी बोले- परिजनों को दिया जाएगा मुआवजा

गाजीपुर और चंदौली दोनों जनपद में आकाशीय बिजली से हुई मौत की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतकों के परिवार को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिए। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजते हुए मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

वाराणसी-बाबतपुर फोरलेन पर Car बनी आग का गोला, चिल्‍लाते नजर आए वाहन सवारवाराणसी-बाबतपुर फोरलेन पर Car बनी आग का गोला, चिल्‍लाते नजर आए वाहन सवार

Comments
English summary
four people struck by lightning in ghazipur and chandauli
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X