• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: गाज‍ियाबाद में 25 मई तक बढ़ाई गई धारा 144, मॉल-स्कूलों में बिना मास्क एंट्री नहीं

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्‍ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में 25 मई तक धारा 144 बढ़ा दी गई है। प्रशासन का कहना है कि आगामी त्योहारों और परीक्षाओं के दौरान कोरोना से बचाव के लिहाज से ये फैसला लिया गया है। आदेश के मुताबिक, होटल, रेस्टोरेंट, स्कूल जैसे सार्वजनिक जगहों पर ब‍िना मास्क एंट्री नहीं मिलेगी। साथ ही थियेटर, मॉल, स्कूल और कॉलेज जैसे जगहों पर कोरोना के लक्षण वालों लोगों को सख्त तौर पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके साथ ही सभी दुकानदारों को मास्क और ग्बल्स का इस्तेमाल करना होगा। मास्क नहीं लगाने वाले खरीददार को बिक्री नहीं की जाएगी।

    Coronavirus India Update: बढ़ते केस पर गाजियाबाद में सख्ती, 25 मई तक धारा 144 लागू | वनइंडिया हिंदी
    coronavirus in uttar pradesh section 144 continue till 25th may in ghaziabad

    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन एक्टिव केस अब भी 2 प्रतिशत हैं। डेथ रेट भी 2 प्रतिशत से कम है। पॉजिटिविटी रेट भी 5 प्रतिशत से कम चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले साल सितंबर में देश में एक दिन में 96000 केस आए थे। एक दिन में सबसे ज्यादा कम केस 9 फरवरी 2021 को थे। उसके बाद से कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले दो हफ्तों में नए मामलों में 47 प्रतिशत इजाफा हुआ है जबकि डेथ रेट 37 प्रतिशत बढ़ा है। 16 राज्यों के 70 जिलों में पिछले 15 दिनों में 150 प्रतिशत बढ़ोतरी देखी गई है। वहीं, 17 राज्यों के 55 जिलों में नए मामलों में 100 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रतिनिधियों के साथ कोरोना के बढ़ते संकट को लेकर बैठक की। प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि एक बार फिर टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर देने की जरूरत है। महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, जैसे राज्यों में बढ़ रहे मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता व्यक्त की है। बता दें, कानपुर जेल में बुधवार को 10 कैदी कोरोना संक्रम‍ित पाए गए हैं। इसके बाद डीजी जेल से सभी कैद‍ियों की जांच कराने का आदेश द‍िया है।

    UP: बढ़ रहा कोरोना का खतरा, कानपुर जेल में 10 कैदी म‍िले संक्रम‍ितUP: बढ़ रहा कोरोना का खतरा, कानपुर जेल में 10 कैदी म‍िले संक्रम‍ित

    Comments
    English summary
    coronavirus in uttar pradesh section 144 continue till 25th may in ghaziabad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X