• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वायरस के कारण प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात दौरा स्थगित, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी नहीं जाएंगे

|

गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 21-22 मार्च को गुजरात नहीं जा पाएंगे। यहां उनके कई कार्यक्रम होने थे, मगर फिलहाल उनकी यात्रा स्थिगित हो गई है। गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शुक्रवार को बताया कि, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते यह फैसला लिया गया है। गुजरात में भी इस बीमारी के कई संदिग्ध पाए जा चुके हैं। यहां बीते 2 महीने से ही चीन से काफी लोग लौटे हैं और उन्हें अस्पतालों में रखा गया है।

21-22 मार्च को मोदी नहीं होंगे गुजरात में

21-22 मार्च को मोदी नहीं होंगे गुजरात में

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-22 मार्च की दरम्यान दुनिया की सबसे उूंची प्रतिमा स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी भी जाने वाले थे। वहां भी उनका कार्यक्रम तय था, जो अब टालना पड़ा है। पीएमओ की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा स्थिगित किया गया है। जिसकी जानकारी पीएमओ ने गुजरात सरकार को दी और फिर गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मीडिया को बताया।

प्रधानमंत्री मोदी खुद दे रहे सलाह

प्रधानमंत्री मोदी खुद दे रहे सलाह

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था, 'आने वाले दिनों में कोई भी केंद्रीय मंत्री विदेश दौरा नहीं करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि बहुत जरूरी हो तभी विदेश जाए। हम इसे फैलने से रोक सकते हैं। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना होगा।'

गौरतलब है कि, मोदी ने इस बार किसी भी होली-मिलन समारोह में भी शामिल होने से इंकार कर दिया था। कोरोना वायरस के चलते उन्होंने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी थी।

टालना पड़ा था बांग्लादेश दौरा

टालना पड़ा था बांग्लादेश दौरा

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले अपना बांग्‍लादेश दौरा भी रद्द कर चुके हैं। वे 17 मार्च को बांग्‍लादेश जाने वाले थे। उन्‍हें वहां शेख मुजीब उर रहमान की जयंती के शताब्दी समारोह में जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते वह कार्यक्रम ही रद्द कर दिया गया। कार्यक्रम में पीएम मोदी ही मुख्य वक्ता थे। उससे पहले प्रधानमंत्री ने अपनी बेल्जियम यात्रा भी टाल दी थी, उन्हें पिछले 5 मार्च को वहां की उड़ान भरनी थी।

कोरोना का खौफ: यूपी में योगी सरकार ने बंद कराए सभी स्कूल-कॉलेज, अब तक मिले इतने मरीज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi's Gujarat Visit put-off due to coronavirus scare
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X