• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में हार्दिक पटेल ने किया भाजपा के खिलाफ जमकर प्रचार, कांग्रेस उन्हें देगी अब यह बड़ा पद

|
    Lok Sabha Election 2019 : Hardik Patel को मिलेगा Congress में ये बड़ा पद | वनइंडिया हिंदी

    Gujarat News in Hindi, गांधीनगर। पिछले माह ही कांग्रेस ज्वॉइन करने के बाद से हार्दिक पटेल गुजरात में भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर प्रचार कर रहे हैं। वह कांग्रेस के बड़े स्टार प्रचारक बनकर उभरे, ऐसे में पार्टी ने उनसे हर सीट पर रैलियां और जनसभाएं संबोधित करा रही है। इसी बीच पार्टी ने हार्दिक को बड़ा पद देने की तैयारी भी शुरू कर दी है। कांग्रेस से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

    हार्दिक पटेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक, अब बढ़ेगा पार्टी में कद

    हार्दिक पटेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक, अब बढ़ेगा पार्टी में कद

    मालूम हो कि, हार्दिक पटेल पाटीदार आरक्षण आंदोलन के समय से गुजरात में तेजाबी वक्ता रहे हैं। व​ह अब अपनी जनसभाओं में अपने आक्रामक प्रचार कर रहे हैं। पिछले चार वर्षों में जिन तीन युवा नेताओं के करियर शुरू हुआ, उनमें हार्दिक पटेल प्रमुख हैं। उनके अलावा ठाकोर सेना के अध्यक्ष अल्पेश ठाकोर और दलित युवा नेता जिग्नेश मेवानी शामिल हैं। विपक्षी मानते हैं कि ये तीनों नेता गुजरात की 60% आबादी को प्रभावित कर रहे हैं।

    अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस से इस्तीफा, समाज दूर होने लगा

    अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस से इस्तीफा, समाज दूर होने लगा

    हालांकि, अल्पेश ठाकोर कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बाद से राजनीति में उतने सक्रिय नहीं रह गए। उनका समाज भी उनको पहले की तरह सपोर्ट नहीं कर पा रहा है। जिग्नेश मेवानी अभी भी अपने दलित समुदाय के एक नायक हैं। वह निर्दलिय विधायक हैं। वह अपने समुदाय के लिए काम करते हैं, लेकिन साथ ही वह एक्टिविस्ट भी हैं। जबकि हार्दिक पटेल के कांग्रेस में प्रवेश के बाद उनका कद बढा है। वह राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए थे। अब उन्हें अखिल भारतीय युवा कांग्रेस की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, क्योंकि केवल गुजरात में हार्दिक पटेल एक राष्ट्रीय नेता के रूप में उभरा है।

    हार्दिक ने कीं ताबड़तोड़ जनसभाएं

    हार्दिक ने कीं ताबड़तोड़ जनसभाएं

    अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस से चले जाने के बाद, हार्दिक पटेल ने लोकसभा में कई जनसभा सभाएँ कीं। उसने रोड शो भी किये हैं। कांग्रेस हाईकमान ने महसूस किया कि उसकी सभी सीटें उनके लिए सकारात्मक होती हो जा रही हैं, इसलिए उसे राष्ट्रीय जिम्मेदारी दिए जाने की संभावना है। हार्दिक को क्रेडिट है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ भी बोल सकते हैं।

    पढ़ें: थप्पड़ कांड के बाद हार्दिक पटेल बोले- गुजरात के लिए लड़ना है, मर भी जाऊं तो भी ये रास्ता नहीं छोड़ूंगा

    थमा प्रचार, अब 23 को पड़ेंगे वोट

    थमा प्रचार, अब 23 को पड़ेंगे वोट

    अदालत के आदेश के कारण हार्दिक पटेल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सके, लेकिन उन्होंने लोकसभा के कांग्रेसी उम्मीदवारों के लिये राज्य में प्रचार किया। दूसरी ओर, कांग्रेस छोड़ने के बाद अल्पेश ठाकोर लोकसभा में केवल दो जनसभा ही कर पाये हैं। गुजरात में अब लोकसभा का चुनावी अभियान समाप्त हो चुका है। 23 अप्रैल को मतदान है। हार्दिक पटेल मतदान करने के बाद राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में जनसभायें करेंगे, वहां भी लोकसभा का चुनाव होना है।

    गुजरात: लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी सभी जानकारी यहां पढ़ें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gujarat: Congress may give Big post to Hardik patel
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X