जानें किस उम्र में अपने पार्टनर को धोखा देते हैं लोग, ढ़ढते हैं नया पार्टनर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। उम्र के साथ लोगों के स्वभाव में कई बदलाव होने लगते हैं। लोगों का अपने पार्टनर के साथ संबंधों में बदलाव होने लगता है। रिश्ते बदलने लगते हैं। ऐसे में नया शोध चौंकाने वाला है। इस स्टडी की माने तो एक खास उम्र में लोग अपने पार्टनर को धोखा देने लगते हैं।

In Pics: तो इन वजहों से पतियों को धोखा देती है महिलाएं

Know in which age people cheat their Partner More: New Study said

धोखे की संभावना दोगुनी

आयरिश डेटिंग वेबसाइट के नए शोध के मुताबिक उम्र के 19, 29, 39 या 49 पड़ाव में लोगों में अपने पार्टनर को धोखा देने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है। इस उम्र में पहुंचने पर इंसानों में अपने जीवन साथी को ज्यादा धोखा देने की संभावना सब से ज्यादा होती है। इस शोध के मुताबिकइस उम्र में अपने साथी को धोखा देने की संभावना दोगुनी होती है। पार्टनर को धोखा देने के साथ ही लोग नए साथी की तलाश में जुट जाते है। आयरिश डेटिंग वेबसाइट इल्लिसिट एनकाउंटर्स ने 1 हजार लोगों की प्रोफाइल के अध्ययन के बाद ये स्टडी तैयार किया है।

वेबसाइट के प्रवक्ता क्रिश्चियन ग्रांट के मुताबिक इस स्टडी में पुरूष और औरत दोनों के प्रोफाइल का अध्ययन किया गया। उन्होंने लोगों को सलाह ही है कि अगर वो पार्टनर के धोखे से बचना चाहते हैं तो उन्हें उम्र के इस पड़ाव में सतर्क रहना चाहिए। पार्टनर के प्रति अतिरिक्त लगाव, उसका अधिक ध्यान रख ना चाहिए, ताकि वो आपके प्रति और अधिक प्रेम महसूस कर सके और उसके दिमाग में चल रही धोखे की बात गायब हो सके।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
People are twice as likely to cheat on their partners when they turn 39 according to new study. In fact, you’re more likely to have an affair in the last year of a decade than at any other time.
Please Wait while comments are loading...