• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे का विरोध कर रहे संत, काले झंडे दिखाने का ऐलान

|
Google Oneindia News

अयोध्या। शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 7 मार्च को रामलला के दर्शन करने अयोध्या आ रहे हैं और उनके इस दौरे के खिलाफ संतों ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के साथ गठबंधन कर महाराष्ट्र में सरकार बनाने वाले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर संत बाल ठाकरे और पार्टी के सिद्धांतों से किनारा करने का आरोप लगा रहे हैं। अयोध्या में प्रमुख साधु-संतों के एक समूह ने विरोध जताने के लिए सड़क पर उतरने की बात कही है। संत परमहंस दास ने अयोध्या पहुंचने पर उद्धव ठाकरे को काला झंडा दिखाने का ऐलान कर दिया है।

डीएम से बोले संत- उद्धव को नहीं दें अनुमति

डीएम से बोले संत- उद्धव को नहीं दें अनुमति

कांग्रेस शिवसेना गठबंधन से संतों में रोष है। उन्होंने जिलाधिकारी से मिलकर उद्धव ठाकरे को अयोध्या आने की अनुमति न देने का निवेदन किया है। तपस्वी जी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि बाला साहब ठाकरे ने शिवसेना की स्थापना हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए की थी। भगवान राम को काल्पनिक मानने वाली कांग्रेस से जिस दिन शिव सेना ने गठबंधन किया उसी दिन उसके सारे सिद्धांत खत्म हो गए।

कांग्रेस से समझौते का संत कर रहे विरोध

कांग्रेस से समझौते का संत कर रहे विरोध

अयोध्या के प्रमुख संतों में शामिल मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी कमलनयन दास ने कहा कि जिस शिवसेना ने कांग्रेस से समझौता किया है उसको भी राष्ट्रद्रोही समझना चाहिए। ऐसे लोगों का विरोध होना चाहिए। शिवसेना को भगवान सद्बुद्धि दे ताकि उनकी अकल ठिकाने आए। राष्ट्र के कार्य में लगे शिवसेना का कांग्रेस से समझौता करना उचित नहीं था।

'हिंदुत्व के मार्ग से हट गई है शिवसेना'

'हिंदुत्व के मार्ग से हट गई है शिवसेना'

हनुमानगढ़ी के पुजारी महंत राजू दास ने भी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महंत राजू दास ने शिवसेना को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि मुस्लिमों को 5% आरक्षण देने वाली शिवसेना पार्टी हिंदुत्व के मार्ग से हट गयी है। उद्धव को अयोध्या आने नहीं दूंगा। 7 मार्च को उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा प्रस्तावित है जिसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए और रूपरेखा तैयार करने के लिए शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत भी अयोध्या का दौरा कर चुके हैं।

अयोध्या के दौरे पर क्या एनसीपी-कांग्रेस नेताओं को साथ ले जाएंगे उद्धव ठाकरे? दिया ये जवाबअयोध्या के दौरे पर क्या एनसीपी-कांग्रेस नेताओं को साथ ले जाएंगे उद्धव ठाकरे? दिया ये जवाब

English summary
Saints protest ayodhya visit of uddhav thackeray
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X