• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू, महंत नृत्य गोपाल दास ने 28 साल बाद किए रामलला के दर्शन

|

अयोध्‍या। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने सोमवार को 28 साल बाद रामलला के दर्शन किए। रामलला के दर्शन कर ट्रस्ट के अध्यक्ष भाव विभोर हो गए। कुछ देर तक वह आराध्य को निहारते रहे और फिर सवाल किया कि कैसी लीला रची है। महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। राम जन्मभूमि निर्माण का कार्य काफी बड़ा है। अभी काम काफी दिन चलेगा। मशीनें आएंगी, लेकिन फिलहाल रामलला के परिसर में मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा, भगवान राम की जन्मस्थली पवित्र स्थल है। सभी को राम जन्मभूमि का दर्शन करना चाहिए। राम जन्मभूमि निर्माण का कार्य भी शुरू हो चुका है।

28 साल बाद पहली बार रामलला परिसर पहुंचे महंत नृत्य गोपाल दास

28 साल बाद पहली बार रामलला परिसर पहुंचे महंत नृत्य गोपाल दास

महंत नृत्य गोपाल दास ने सोमवार को अचानक रामलला के दर्शन का कार्यक्रम बनाया। यहां अस्थाई मंदिर में विराजमान भगवान राम के बाल स्वरूप के दर्शन किए। बताया जा रहा है कि विवादित ढांचा के ढहाए जाने के बाद पहली बार वे रामलला परिसर पहुंचे थे। बीते दिनों अस्थाई मंदिर में रामलला को शिफ्ट करने के दरम्यान जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे, तो वे अनुपस्थित थे। हालांकि, कोर्ट के आदेश के बाद ट्रस्ट के सदस्यों ने यहां के दर्शन और पूजन में बराबर भागीदारी की। ट्रस्ट का अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद भी अब तक महंत नृत्यगोपाल दास रामलला के दर्शन करने नहीं गए थे।

समतलीकरण के कार्य का निरीक्षण किया

समतलीकरण के कार्य का निरीक्षण किया

विश्व हिंदू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के मुताबिक, रविवार को वे महंत नृत्यगोपाल दास से आशीर्वाद लेने उनके मठ पर गए थे। उसी समय उन्होंने उनसे रामलला के दर्शन और परिसर में ट्रस्ट के द्वारा समतलीकरण और अन्य कार्यों का निरीक्षण करने का अनुरोध किया था। उन्होंने महंतजी से कहा कि ट्रस्ट का अध्यक्ष होने के नाते यह उनके दायित्व में शामिल है‌। इस पर वे रामलला के दर्शन करने के लिए तैयार हो गए।

राम मंदिर आंदोलन से भी जुड़े रहे हैं महंत नृत्य गोपाल दास

राम मंदिर आंदोलन से भी जुड़े रहे हैं महंत नृत्य गोपाल दास

बता दें, महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर आंदोलन से बड़े समय से जुड़े रहे हैं। महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि के अहम पदों पर आसीन रह चुके हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष पद पर आसीन होने से पहले महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि न्यास के भी अध्यक्ष रह चुके हैं। राम जन्मभूमि पर चल रहे विकास कार्य और समतलीकरण के कार्य का निरीक्षण करने और रामलला के दरबार में माथा टेकने वे आज पहुंचे थे।

राम मंदिर की बात करने वालों पर भड़के संजय राउत, कहा- 'अभी प्रभु श्री राम भी चाहते हैं कि सुरक्षित घर पहुंचें प्रवासी मजदूर'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mahant nritya gopal das visits ram janmabhoomi after 28 years
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X