• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम भारत-चीन सीमा पर तनाव के चलते टला

|

अयोध्या। राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम फिलहाल टल गया है। भारत-चीन सीमा पर तनाव के चलते श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने यह फैसला लिया है। यही नहीं, ट्रस्ट ने सीमा पर शहीद हुए वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए परमात्मा से सभी वीर शहीदों को अपने निज धाम में निवास देने की प्रार्थना की है। साथ ही दुखी परिजनों को धैर्य व शक्ति प्रदान करने की भी प्रार्थना की। दरअसल, रामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन दो जुलाई को होना था।

bhoomipoojan of ram temple in ayodhya postponed

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जारी किया प्रेस नोट
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव और विहिप नेता चंपत राय ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा हम सबके लिए सर्वोपरि। 2 जुलाई को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का काम फिलहाल शुभारंभ नहीं होगा। जबकि निर्माण काल की तिथि देश-काल की परिस्थिति को देखकर घोषित होगी। आपको बता दें कि आज यानी 18 जून को यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ को राम मंदरि निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने का कार्यक्रम तय है। जबकि ट्रस्‍ट की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूमिपूजन के लिए आमंत्रित किया गया है।

अधिकारी वेबसाइट भी हुई लॉच
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की www.srjbtkshetra.org आधिकारिक वेबसाइट है। इस वेबसाइट के माध्यम से कुछ ही दिनों में रामलला की ऑन लाइन आरती को भक्त लाइव देख सकेंगे। राम मंदिर निर्माण के अपडेट को भी रोजाना इस वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र का कहना है कि पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी अयोध्या रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे, तभी रामलला के सामने रामलला की वेबसाइट को उन्होंने लॉन्च किया। वेबसाइट का लांच वैदिक रीतिरिवाज से किया गया। इस पर मंदिर में होने वाली पांच समय की आरती को सोशल मीडिया और वीडियो शेयरिंग साइट यूट्यूब पर भी देखा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:- राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च, अब घर बैठे होंगे रामलला के दर्शनये भी पढ़ें:- राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च, अब घर बैठे होंगे रामलला के दर्शन

English summary
bhoomipoojan of ram temple in ayodhya postponed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X